Sangrur By-Election: AAP प्रत्याशी Gurmail Singh ने अपने परिवार के साथ किया मतदान

Spread the News

संगरूर लोकसभा सीट पर आज उपचुनाव हो रहा है। यहां सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इसी बीच आप प्रत्याशी गुरमेल सिंह ने अपने परिवार के साथ वोट करने के लिए पहुंचे। वोट डालने के बाद गुरमेल सिंह ने लोगों से अपील की कि अपने अधिकार को इस्तेमाल करे और ईमानदार पार्टी को वोट करें। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद आप ने सभी भ्रष्ट्राचारियों पर नेकल कसी है और सख्त कार्रवाई की है और आगे भी ऐसे ही चलते रहेगे।  इसके साथ ही वित्त मंत्री हरपाल चीमा भी वोट करने पहुंचे।  इस सीट में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, अकाली दल, भाजपा और शिअद के बीच कड़ा मुकाबला है। वही पंजाब में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद संगरूर उपचुनाव जीतना आप के लिए एक चुनौती है।

दूसरी तरफ प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। संगरूर लोकसभा क्षेत्र में 1766 पोलिंग स्टेशनों पर 15,69,240 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनके अलावा 7540 सर्विस वोटर भी हैं। संगरूर सीट पर कुल 15 लाख 69 हजार 240 मतदाता हैं। जिनमें 8 लाख 30 हजार 56 पुरुष और 7 लाख 39 हजार 140 महिला मतदाता हैं।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी ने संगरूर से जिला प्रभारी गुरमेल सिंह को मौका दिया है तो कांग्रेस ने धुरी के पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी को मैदान में उतारा है। वहीं बीजेपी ने बरनाला के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) से सिमरनजीत सिंह मान भी अपनी किस्मत आजमाएंगे।