Chess Olympiad Torch Relay: धर्मशाला पहुंची चैस ओलंपियाड टॉर्च, युवाओं ने किया भव्य अभिनंदन

Spread the News

धर्मशाला: चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले का धर्मशाला पहुंचने पर युवाओं ने भव्य अभिनंदन किया। बुधवार को धर्मशाला के साईं स्टेडियम में मुख्यातिथि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चैस ओलंपियाड टार्च सौंपी गई। इस अवसर पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहली मर्तबा चैस ओलंपियाड से पहले टार्च रिले का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं में चैस खेल के प्रति जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा कि चैस ओलंपियाड टॉर्च रिले देश के 75 शहरों से गुजरती हुई अंत में चेन्नई में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि चालू वित वर्ष में खेल बजट में 305 करोड़ की बढ़ौतरी की गई है वहीं खेलो इंडिया कार्यक्रम के लिए सरकार द्वारा 138 करोड़ का प्रावधान किया गया है ताकि खेलों को बढ़ावा दिया जा सके और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की प्रोत्साहन तथा पुरस्कार राशि में भी बढ़ावा किया गया है ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो।

इससे पहले चैस फैडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष अरूण कंबोज ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए टार्च रिले के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। चैस ओलंपियाड टॉर्च को ग्रैंड मास्टर दीप सेन गुप्ता को सौंपा गया जोकि टार्च रिले को शिमला तक ले जाएंगे। इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक खेल प्राधिकरण ललिता, चैस फेडरेशन के महासचिव भरत चौहान, एडीसी गंधर्वा, एडीएम रोहित राठौर जिला समन्वयक नेहरू युवा केंद्र नरेश शर्मा,जिला खेल अधिकारी नरेश गुलेरिया, साई के कोच राकेश जस्सल, प्रधान जिला चैस एसोसिएशन कांगड़ा डा. कुलवंत राणा ,अजय शर्मा, विकास धीमान के अलावा इससे जुड़े विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित रहे।