Sony मिड-रेंज फोन के लिए 100MP camera सेंसर पर कर रही काम

Spread the News

प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोन में कैमरा परफॉर्मेंस को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जापान स्थित टेक दिग्गज सोनी कथित तौर पर अपने पहले 100 एमपी कैमरा सेंसर पर काम कर रही है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, सेंसर का लक्ष्य प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा। विशेष रूप से, सोनी टेक दिग्गज एप्पल और गूगल के लिए कैमरा सेंसर भी बनाती है, जो स्मार्टफोन फोटोग्राफी के प्रति उत्साही लोगों के बीच लोकप्रिय ब्रांड हैं। लीकर ने कहा कि 100 एमपी सेंसर सोनी की आईएमएक्स 8 सीरीज का हिस्सा होगा।

कहा जा रहा है कि सोनी आईएमएक्स 9 सीरीज पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रांड के आगामी 100 एमपी सेंसर के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं है। आईएमएक्स 8 सीरीज की शुरुआत 54 एमपी 1/1.49 आईएमएक्स 800 सेंसर के साथ हुई, जिसका इस्तेमाल हॉनर 70 सीरीज में किया गया था। लीकर ने पहले बताया था कि सोनी का आईएमएक्स 9 सीरीज का कैमरा 1 इंच के आकार में 50 एमपी का आईएमएक्स 989 सेंसर होगा और इसके आगामी शाओमी 12 अल्ट्रा में डेब्यू करने की उम्मीद है।

100 एमपी सेंसर के साथ, सोनी का लक्ष्य सैमसंग को टक्कर देना है जो पहले से ही 200 एमपी आईसोसेल एचपी3 सेंसर पर काम कर रहा है। मोटोरोला अगले महीने 200 एमपी आईसोसेल एचपी1 सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इसके अतिरिक्त, बाजार में कई फोन सैमसंग के 108 एमपी आईसोसेल सेंसर का उपयोग करते हैं।