उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी का बड़ा बयान, कहा- मैं जेल से डरने वाला नही, अगर डर गये तो फिर लोगों की सेवा कैसे करेंगे

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी ने आज अपने वकीलों के साथ प्रेसवार्ता की। जिस दौरान उन्होंने कहा में सेनेटाइजर की खरीद, एसपीआई बीमा कंपनी दोनों पर बात करने आया हूँ। पूरी दुनिया ने कोरोना की लड़ाई लड़ी। पहली वेव आई, सैकिंड वेव आई उसके बाद थर्ड वेव आई। थर्ड वेव में सेनेटाइजर हैल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से खरीद की गई थी सारे पंजाब में 2.5 करोड़ के करीब की खरीद हुई है, 2,250 करोड़ की नही।

कुछ अखबारों में काफी दिनों से खबरें लग रही थी जब यह खबरें मैं पढ़ता था तो मुझे बहुत दुख होता है। मेरा 35 साल का लंबा सियासी सफर है जिसमे मैंने पंजाब की सेवा की। मेरे खिलाफ जो खबरे लगी उसमे कोई सच्चाई नही है। हमने जिन रेटों पर सेनेटाइजर खरीदे उसी रेट पर भारत सरकार ने भी उसी कंपनी से सेनेटाइजर खरीदे।

एलेक्शन कमीशन के लिये खरीदे सेनेटाइजर की बात की जा रही है कि वह सस्ता है। डॉक्टरों के लिये महंगा क्यो खरीदा। वह इस वजह से क्योकि डॉक्टरों के सेनेटाइजर की स्पेसिफिकेशन अगल थी इसी वजह से दोनों के रेट्स में फर्क है। मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना की बात करे तो लोगो को योजना का लाभ देने के लिये दोनों सरकारें (केंद्र और राज्य सरकार) मिलकर चलाती है। 60 फीसदी रेशो केंद्र की है और 40 फीसदी रेशो राज्य का है।

हमने 45 लाख लोगों को इस योजना के अंतर्गत कवर किया था लेकिन प्राइवेट अस्पतालों ने इलाज करने से इनकार कर दिया क्योंकि एसपीआई बीमा कंपनी अस्पतालों को क्लेम नही दे रही थी। हमने अफसरों के साथ मिलकर एसपीआई के साथ 4 मीटिंग की, पहली मीटिंग अमृतसर में हुई ।