Afghan Businessmen को वीजा जारी करेगा China

Spread the News

काबुलः काबुल में चीनी दूतावास अफगान व्यापारियों को वीजा जारी करने की तैयारी कर रहा है। इसकी सूचना अफगानिस्तान में बीजिंग के दूत की ओर से दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान में चीनी राजदूत वांग यू और तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी के बीच बातचीत के दौरान इस बात की पुष्टि की गई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल कहर बल्खी ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों पक्षों ने भूकंप राहत, राजनीतिक मुद्दों, द्विपक्षीय व्यापार, मानवीय सहायता और अफगान छात्रों की चीन वापसी जैसे मुद्दों पर चर्चा की हैं।

बैठक में मुत्ताकी ने चीनी राजदूत से अफगान व्यापारियों को चीनी वीजा जारी करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कहा हैं। इस पर दूत ने कहा कि वे जल्द ही प्रक्रिया शुरू करेंगे। राजदूत वांग ने विनाशकारी भूकंप से प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि चीन की मानवीय राहत की पहली खेप सोमवार को अफगानिस्तान पहुंच जाएगी।

दूत के अनुसार, सहायता में टेंट, कंबल, बिस्तर और अन्य आवश्यक आपूर्ति शामिल हैं। भूकंप से हुई तबाही के चलते चीनी सरकार ने अफगानिस्तान को 70.5 लाख डॉलर की सहायता राशि देने का वादा किया है।