लखनऊ : लोकसभा उपचुनाव में करारी हार के बाद ओवैसी ने अखिलेश यादव पर हुए हमलावर, कहा- पार्टी अपने गढ़ ही गंवा बैठी

Spread the News

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के रामपुर तथा आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद जहां भाजपा के नेता तथा कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं, वहीं विपक्षी पार्टियां सपा के मुखिया अखिलेश यादव पर लगातार हमला कर रहे हैं। इसी क्रम में आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया एवं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के गढ़ में भाजपा की जीत के बाद अखिलेश यादव पर हमला तेज कर दिया।

बता दें कि हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में सपा भाजपा के सामने बड़ी चुनौती बनकर उभरी थी, लेकिन विधान परिषद चुनाव के बाद अब लोकसभा उपचुनाव में सपा अपने गढ़ ही गंवा बैठी है। ओवैसी ने कहा कि उपचुनाव में मिली हार निःसंदेह इस पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। उन्होंने इस हार को अखिलेश यादव के अहंकार की हार बताया है।

उन्होंने कहा कि 2014 में तो अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव उस सीट से सांसद थे, जबकि 2019 में अखिलेश यादव सांसद बने, लेकिन उन्होंने इस सीट को छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि रामपुर तो सपा के कद्दावर नेता आजम खां का गढ़ है। इसके बाद भी समाजवादी पार्टी को वहां पर पराजय झेलनी पड़ी है। अब पार्टी को नए सिरे से इस हार का मंथन करना होगा और भाजपा से मुकाबला करने के लिए नई रणनीति बनानी होगा।