WI vs BAN: रोच के 250 विकेट, बांग्लादेश के छह विकेट पर 132 रन

Spread the News

ग्रोस आइलेट: केमार रोच के 250 टेस्ट विकेट पूरे हो गए और इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट में पारी से हार को टालने के लिए जूझ रही बांग्लादेश पर तीसरे दिन शिकंजा भी कस लिया है। बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर दूसरी पारी के छह विकेट 132 रन पर गंवा दिये थे। अभी भी वह मेजबान के पहली पारी के स्कोर से 42 रन पीछे है।

रोच ने पहले दिन विकेट लिए और दूसरी पारी में 10 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके 73 टेस्ट में अब तक 252 विकेट हो गए हैं। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल (चार) उनका 250वां शिकार बने, जिन्होंने विकेट के पीछे कैच थमाया। रोच अब वेस्टइंडीज के लिये सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में छठे स्थान पर है। महान तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श 132 मैचों में 519 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं।

रोच ने सलामी बल्लेबाज महमूदुल्लाह हसन जॉय (13) और अनामुल हक (चार) को भी पवेलियन भेजा। नजमुल हुसैन शंटो ने बांग्लादेश के लिये 91 गेंद में 42 रन बनाए और वह अलजारी जोसेफ का शिकार हुए। इससे पहले वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 340 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहली पारी में 408 रन पर टीम आउट हो गई। काइल मायर्स 146 रन बनाकर शरीफुल इस्लाम की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के लगाये। भारी बारिश के कारण खेल जल्दी रोकना पड़ा । बांग्लादेश ने पहली पारी में 234 रन बनाये थे।