‘AAP’ की सरकार महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह भत्ता और पुरानी पेंशन योजना को लागू करने सहित किए गए वायदों से मुकरी : Manpreet Ayali

Spread the News

चंडीगढ़ : शिरोमणी अकाली दल के नेता मनप्रीत सिंह अयाली ने आज आम आदमी पार्टी की सरकार पर आरोप लगाया है कि वह राज्य में सभी महिलाओं को 1000 रुपए प्रतिमाह के भत्ते को लागू करने सहित लोगों से किए गए वायदों को पूरा करने के लिए फंड आवंटित करने में नाकाम रही है। उन्होंने राज्य के बजट 2022-23 पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि आप पार्टी की सरकार के गठन में बड़ी भूमिका निभाने वाली महिलाएं खुद को ठगा महसूस कर रही हैं। सरकार ने महिलाओं को वितरण करने के लिए कोई धन आवंटित नही किया है, यह स्पष्ट करते हुए कि यह योजना इस वर्ष लागू नही की जाएगी’’। उन्होने वायदों के अनुसार पुरानी पेंशन योजना को लागू करने में विफल रहने के लिए भी सरकार की निंदा की है।

उन्होंने कहा कि भले ही सरकार 1.55 करोड़ रूपये का बजट लेकर आई है, लेकिन वह इस खर्च को पूरा करने के लिए राजस्व के स्रोतों का खुलासा करने में विफल रही है। उन्होने कहा कि जीएसटी व्यवस्था के समाप्त होने की उम्मीद है, जिससे केंद्र से मिलने वाले मुआवजे में कमी आएगी। ‘‘ सरकार की आबकारी नीति को ठेकेदारों ने खारिज कर दिया और 177 ब्लॉकों में से केवल 25 की नीलामी की गई । सरकार को कटौती करने के लिए मजबूर किया गया है जिसके कारण लगभग 350 करोड़ रूपये का नुक्सान होगा।

उन्होंने बजट में गांवों में खेल के मैदानों के निर्माण के लिए बजट का प्रावधान किया जाए और इसे आसानी से लागू करने के लिए नरेगा के साथ जोड़े जाने की अपील की है। उन्होने पंजाबी विश्वविद्यालय का 150 करोड़ रूपये का कर्जा माफ करने की भी मांग की है।