पंचकूला के विकास के लिए नई रूपरेखा तैयार की : CM Manohar Lal

Spread the News

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंचकूला के विकास के लिये नई रूपरेखा तैयार की गई है तथा पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण का गठन भी किया है। इस कड़ी में आज 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है जो जिला के विकास के लिये मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने आज लोक निर्माण विश्राम गृह से सूक्ष्म सिंचाई एवं नहरी विकास प्राधिकरण की 7500 प्रदर्शनी परियोजनाओं का उद्घाटन करने उपरांत बोल रहे थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पंचकूला जिले के लिए 5540.23 लाख रुपये की जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया, उनमें पंचकूला-मोरनी-नीमवाला सड़कमार्ग का सुदृढ़ीकरण थापली- भुजकोटी वायां भोज धारला, भोज पीपला सड़कमार्ग मोरनी से बड़ीसेर वायां खरटीया, मंडलाय से भावड़ी वायां खरटीया सड़कमार्ग का अपग्रेडेशन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिंजौर का पोलिक्लिनिक में अपग्रेडेशन, तांगड़ा कांगन से तांगड़ा हरिसिंह नहर का सुदृढ़ीकरण, राजकीय मॉडल सीरियर संस्कृति स्कूल बतौड़ में लड़कों व लड़कियों के लिये शौचालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिंजौर में 15 नये कमरों का निर्माण शामिल है।

इसके अलावा नगर निगम पंचकूला के वार्ड नंबर 4 के तहत सेक्टर-8, 9, 10, वार्ड नंबर 5 के तहत सेक्टर-15 की बिटुमिनस सड़कें तथा समनवाला से बिचपड़ी तक के लिंक रोड़ का शिलान्यास शामिल है।