Apple सीजन हुआ शुरू, SDM Rohru ने Traffic सुचारू रखने में लोगों से मांगा सहयोग

Spread the News

रोहडू़ : रोहड़ू में सेब सीजन के चलते यातायात की सुचारू व्यवस्था की तैयारियों को दुरुस्त करने को लेकर स्थानीय प्रशासन ने कमर कस ली है। पहले से ही ट्रैफिक जाम की समस्या को ङोल रहे रोहडू़ शहर में हर साल सेब सीजन के दौरान हजारों बड़े वाहन देश के दूसरे राज्यों से यहां पर आते है। जिस कारण रोहड़ू शहर में ट्रैफिक जान की समस्या आम हो जाती है। एसडीएम रोहडू सन्नी शर्मा ने बताया कि सेब सीजन का रोहडू़ के स्थानीय बागवानों के साथ प्रदेश व देशभर की आर्थिकी में अहम भूमिका अदा करता है। उन्होंने बताया कि हर साल जहां सेब सीजन के दौरान यातायात व कानून व्यवस्था को बनाना जहां स्थानीय प्रशासन की प्राथमिकता रहती है। वहीं प्रशासन यहां के लोगों से भी कानून व यातायात व्यवस्था को सुचारू व फसल बनाने में उम्मीद करता है।

उन्होंने बताया कि इस साल के सेब सीजन के मध्यनजर पुख्ता तैयारियों को लेकर प्रशासन की एक विशेष टीम ने रोहड़ू शहर को आने वाले मुख्य संपर्क सड़कों में रोहड़ू से समोली, रोहडू़ बाजार से समाला व महेदली की तरफ देखा गया है कि इस तीनों दिशाओं में बड़ी संख्या में कई वाहन स्थाई रूप से लोनिवि की ओर से सड़क पर अवैध रूप से खड़े है, जो गलत है। उन्होंने बताया कि ऐसे वाहन जो काफी समय से सड़क के किनारों पर खड़े है।

उनके मालिकों से आग्रह है कि वे इन खराब पड़े वाहनों को आगामी एक सप्ताह के भीतर सड़क किनारे से हटा लें, अन्यथा स्थानीय प्रशासन पुलिस के सहयोग से उनके खिलाफ कानून कार्रवाई से गुरेज नहीं करेगा। वही विभिन्न सड़क किनारों पर यह भी देखने में आया है कि कारोबारियों व आम लोगों ने लोनिवि की सड़क पर भवन निर्माण व अन्य अपशिष्ठ सामग्री डाल रखी है। जिस कारण सड़क कनारे बनी नालियां पुरी तरह जाम हो गई है, जो गलत है।

सेब सीजन में यातायात जान से आप सभी को सुविधा हो इसके लिए स्थानीय पुलिस व प्रशासन को आपके सहयोग की जरूरत है। लोनिवि की निश्चित चौड़ी सड़क पर मलवा डालना व अवैध रूप से अतिक्रमण करना कानून जूर्म है, इसकी पालना करे। प्रशासन की ओर से आपको एक सप्ताह भर का समय दिया गया है, कृप्या सहयोग दें। – सन्नी शर्मा, एसडीएम रोहडू़