562 लाख में Henja, Man Simbal और Boda को मिलेगा पेयजल : Vipin Singh Parmar

Spread the News

पालमपुर : विधान सभा अध्यक्ष ने सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोदा में 5 लाख से पंचायत सामुदायिक केंद्र बोदा और 10 लाख से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बोदा में बास्केट बॉल मैदान का लोकार्पण और ग्राम पंचायत मरहूं में 22 लाख से निर्मित होने सूरी बलैटा सम्पर्क सड़क कार्य का भूमिपूजन किया। बोदा में जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों को सीएससी और बास्केट बॉल मैदान के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि हार बोदा को सड़क निर्माण पर डेढ़ करोड़ रु पए व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हैंजा, मनसिम्बल और बोदा में पेयजल सुधार के लिए भी जल जीवन मिशन में 5 करोड़ 62 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं।

इसमें 15 किलोमीटर नई पाइप लाइन बिछाई गई है और 2 ओवरहेड टैंकों का निर्माण तथा 2 ट्यूबवेल लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोअर बोदा में 25 लाख से हेल्थ सब सेंटर भवन निर्माणाधीन है और अप्पर बोदा में 50 लाख से आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन का निर्माण करवाया गया है। सूरी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि गाँव सूरी मुख्य सड़क से बलैटा गांव तक सड़क बनने से लोगों को लाभ होगा और इस गांव के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी होगी। उन्होंने कहा कि इस सड़क पर 22 लाख रु पये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा इस गांव के लिए सूंदर सड़क निर्मित होगी इसपर जितना भी खर्च होगा उसे प्रदेश सरकार उपलब्ध करवाएगी।

नागणी में मिलेगा बेसहारा पशुओं को आश्रय

परमार ने कहा कि मरहूँ पंचायत के नागणी में लगभग 5 करोड़ से बिजली का सब स्टेशन लोगों को समर्पित कर दिया गया है और आने वाले समय में यहां विद्युत मण्डल कार्यालय स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि मरूहूँ बडी पंचायत थी लोगों की मांग और विकास को गति को तेज करने के लिये दो मरहूँ और देवी पंचायतें बनाई गई। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देवी पंचायत के नागणी में लगभग 100 कनाल भूमि में 1 करोड़ 17 लाख से गौ-अभ्यारण बनाया जा रहा है ताकि बेसहारा और लावारिश पशुओं को आश्रय प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मरहूँ के भवन का कार्य 1 करोड़ 10 लाख से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेयजल योजना कुरल, सिहोटू और मरहूँ पर 244 लाख रुपए व्यय किए गए हैं और इस योजना में 500 नए नल लगाये जा रहे हैं। परमार ने बोदा में सामुदायिक भवन और विद्यालय के मंच के लिये धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने मरहूँ पंचायत की भी मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने उठाऊ पेयजल योजना मरूहूं का पानी गांव सूरी को भी देने की घोषणा की हैं।