Lokesh Rahul Surgery: जर्मनी में सफल हुई Lokesh Rahul की सर्जरी लेकिन इस टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर

Spread the News

नई दिल्ली: भारत के सीनियर सलामी बल्लेबाज और नियमित उप कप्तान लोकेश राहुल का जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का सफल ऑपरेशन हुआ और उनके कुछ और महीनों तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहने की संभावना है। इसी महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर होने को बाध्य हुए राहुल को पिछले कुछ वर्षों में पेट के नीचे के हिस्से से जुड़ी फिटनेस समस्याओं का सामना करना पड़ा है जिसमें ग्रोइन में खिंचाव और पैर की मांसपेशियों की चोट भी शामिल है।

राहुल ने ट्वीट किया, “पिछले कुछ हफ्ते काफी मुश्किल रहे लेकिन सर्जरी सफल रही। मैं ठीक हो रहा हूं और अच्छी तरह उबर रहा हूं। मेरे उबरने का सफर शुरू हो चुका है। आपके संदेशों और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। जल्द ही मिलते हैं।” पिछले आठ साल में 30 साल के राहुल ने भारत की ओर से 42 टेस्ट, 42 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 56 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KL Rahul👑 (@klrahul)

भारत लौटने पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की खेल विज्ञान टीम के प्रमुख डॉ. नितिन पटेल की अगुआई में उनका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। राहुल की वापसी की समय सीमा तय नहीं की जा सकती लेकिन मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों का मानना है कि उन्हें भारतीय टीम की ओर से वापसी करने में कुछ और महीने का समय लग सकता है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने पीटीआई को नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, “वह कुछ दिन आराम करेगा और फिर एनसीए में उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होगा। नियमित नेट सत्र शुरू करने से पहले कुछ हफ्तों का समय लगेगा और देखते हैं कि क्या वह एशियाई कप के लिए वापसी कर पाएगा। लेकिन अभी यह तय नहीं है।” राहुल खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल हैं और आस्ट्रेलिया में आगामी टी20 विश्व कप में उनके अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है।