Breaking: विधानसभा सेशन की कार्यवाही का आखिरी दिन: सदन में पेश हुआ PU के केंद्रीकरण के खिलाफ प्रस्ताव, BJP ने किया विरोध

Spread the News

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा के अतिंम जिन की कार्यवाही जारी है। सदन में बेअदबी, अग्निपथ और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के गीत SYL को लेकर एक बार फिर विरोधियों द्वारा मुद्दा उठाया गया। वहीं इस दौरान पंजाब यूनिवर्सिटी के केंद्रीकरण को लेकर शिक्षा मंत्री मीत हेयर ने प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के केंद्रीकरण को लेकर हम चिंतित है यह सिर्फ एक शिक्षा संस्थान नहीं है जहां से हम डिग्री प्राप्त करते हैं बल्कि पंजाब के लिए यह विरासत है। यूनिवर्सिटी और चंडीगढ़ पर पंजाब का हक है। हम किसी भी हाल ही में इसका केंद्रीकरण नहीं होने देंगे।

बीजेपी ने किया प्रस्ताव का विरोध

वहीं इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि क्या केंद्र की तरफ से पंजाब सरकार को कोई नोटिस जारी किया गया है? क्या केंद्र ने इस पर कोई बयान दिया है। क्या पंजाब सरकार यूनिवर्सिटी को बनता फंड देगी? उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार सिर्फ 10 फीसद हिस्सा दे रही। पीयू के केंद्रीकरण की हमारी कोई मंशा नहीं है। सरकार जनता को गुमराह करने के लिए प्रस्ताव ना लेकर आया जाए बल्कि इसकी जगह हाईकोर्ट में मजबूती के साथ पक्ष रखे।