PU के केंद्रीकरण के खिलाफ प्रस्ताव पास: MP Raghav Chadha बोले- केंद्र द्वारा पंजाब के अधिकारों को हथियाने के कदम का करता हूं विरोध

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन की कार्यवाही में पंजाब यूनिवर्सिटी को केंद्र के अधीन करने के विरोध में प्रस्ताव बहस के साथ पास कर दिया गया है। वहीं MP राघव चढ़ा ने ट्वीट कर कहा, केंद्र सरकार पंजाब को उसकी विरासत से वंचित करने के प्रयास में पीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय में बदलने पर विचार कर रही है। आज माननीय मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा ने पंजाब के अधिकारों को हड़पने के इस कदम का विरोध करते हुए एक सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित किया।

वहीं इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि क्या केंद्र की तरफ से पंजाब सरकार को कोई नोटिस जारी किया गया है? क्या केंद्र ने इस पर कोई बयान दिया है। क्या पंजाब सरकार यूनिवर्सिटी को बनता फंड देगी? उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार सिर्फ 10 फीसद हिस्सा दे रही। पीयू के केंद्रीकरण की हमारी कोई मंशा नहीं है। सरकार जनता को गुमराह करने के लिए प्रस्ताव ना लेकर आया जाए बल्कि इसकी जगह हाईकोर्ट में मजबूती के साथ पक्ष रखे।