वनडे टीम में कप्तानी में वापसी करेंगे रोहित, धवन और जडेजा

Spread the News

इंग्लैंड दौरे पर आगामी सीमित ओवर सीरीज़ के लिए रोहित शर्मा के कप्तान रहने की पुष्टि हो गई है। वह आयरलैंड में दो टी20 मैचों के लिए कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या से कप्तानी लेंगे। कोविड की वजह से रोहित एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें पूरी तरह से ठीक होने का समय मिलेगा और वह सात जुलाई से साउथैंप्टन में होने वाले पहले टी20 से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे। अगर वह टेस्ट के लिए उपलब्ध होते, तो पहले टी20 मैच में उनकी भागीदारी में उन्हें ज़्यादा आराम नहीं मिल पाता, पांचवें टेस्ट के अंतिम दिन से उन्हें 48 घंटे से भी कम समय मिलता।

विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा सभी एक जुलाई से पांचवें टेस्ट में खेलेंगे जिसकी वजह से ये सभी दूसरे और तीसरे टी20 में ही खेल पाएंगे। इसका मतलब है कि टीम में ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर और अनकैप्ड राहुल त्रिपाठी और अर्शदीप सिंह की जगह नहीं ?बनेगी, जो पहले टी20 में टीम का हिस्सा हैं।

ऑस्ट्रेलिया में अक्तूबर में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम बनाने में जुटे भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 टीम में मोहम्मद शमी को नहीं चुना है। शमी ने आईपीएल 2022 में चैंपियन बनी गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज़्यादा विकेट लिए थे। उन्होंने सभी मैचों में भाग लिया और 8 की इकॉनमी और 24.40 की औसत से 20 विकेट निकाले।