नहीं होगी कोई परेशानी स्टेप बाय स्टेप लगाए Foundation

Spread the News

मेकअप में सबसे पेहला और अहम् स्टेप यानी के फाउंडेशन का इस्तेमाल जरुरी होता है। लेकिन मुसीबत तब आती है जब ज्यादातर महिलाओं का कहना होता है की उन्हें फाउंडेशन का इस्तेमाल करना सही तरीके से नहीं आता है। ऐसे में उनका गलत तरीका साडी लुक को खरब कर देता है। ऐसे में फाउंडेशन लगाते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत होती हैं। आज हम आपको बताएंगे की फाउंडेशन लगाते वक्त कौनसी सावधानियां आपको बरतनी चाहिए।

पाउडर फाउंडेशन ना लगाएं:पाउडर फाउंडेशन से आपका चेहरा आर्टिफीशियल दिखेगा और इससे चेहरा सूख जाता है. इसकी जगह पर क्रीम फाउंडेशन या लिक्‍विड फाउंडेशन लगाएं।

फाउंडेशन टेस्‍ट करें:जब भी आप फाउंडेशन खरीदने जाती हैं, तो आप उसे अपनी कलाई पर टेस्‍ट कर के देखती हैं, जो कि गलत है. आपके चेहरे और आपकी कलाई का रंग अलग होता है इसलिये हमेशा फाउंडेशन को चेहरे पर लगा कर देखें।

पहले प्राइमर लगाएं:लड़कियां फाउंडेशन को डायरेक्‍ट चेहरे पर लगा लेती हैं जिससे चेहरा अजीब सा दिखने लगता है. चेहरे पर पहले प्राइमर लगाएं और फिर फाउंडेशन लगाएं. इससे आपका फाउंडेशन ज्‍यादा देर तक टिकेगा।

पूरे चेहरे पर ना लगाएं फाउंडेशन
गोरी दिखने के चक्‍कर में आप पूरे चेहरे पर फाउंडेशन पोत लेती हैं जो कि गलत होता है. इसे केवल उसी जगह पर लगाया जाना चाहिये जहां पर दाग-धब्‍बे या काले घेरे हों।

कंसीलर भी लगाएं:अंडर आई डार्क सर्कल को छुपाने के लिये कंसीलर लगाना ना भूलें. फाउंडेशन अकेला डार्क सर्कल को नहीं छुपा सकता. प्राइमर लगाने के तुरंत बाद ही कंसीलर लगाना चाहिये और उसके बाद फाउंडेशन का प्रयोग करन चाहिये।