आप भी रख सकते हैं लंबे नाखून, फॉलो करें ये 5 टिप्स

Spread the News

लंबे नाखून रखना हर लड़की का शौंक होता है। लेकिन कई लड़कियों की शिकायत होती है की उनके नाख़ून बहुत जल्दी टूट जाते हैं जिसके कारण नाखून लंबे नहीं होते। ऐसे में आज हम आपके लिए आपकी इस परेशानी का समाधान लेकर आए हैं। जिसे अपनाने से आपको जल्दी ही असर दिखने लगेगा। इसी के साथ आइए जानते हैं उन खास टिप्स के बारे में।

नाखूनों की शेप जरूरी: नेल्स को लंबे दिखाने के लिए उस आलमंड शेप दें। अगर आलमंड शेप आपको पसंद नहीं आ रही तो आप नाखूनों को राउंड शेप भी दे सकती हैं। हालांकि इस बात का जरूर ध्यान रखें कि स्क्वेयर शेप देने से नेल्स छोटे दिखते हैं।

नेल्स को लंबा दिखाएंगे न्यूड कलर्स: अब नेल्स की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है नेल पेंट। अगर नेल्स को लंबा दिखाना है तो न्यूड कलर्स का इस्तेमाल करें। इसके अलावा अपनी स्किन टोन के हिसाब से अपनी नेल पेंट का कलर चुनें।

नेल आर्ट से भी लंबे दिखेंगे नेल्स :नेल आर्ट को स्मार्ट तरीके से करेंगे तो नाखून लंबे दिखेंगे। नेल आर्ट में छोटे पैटर्न का इस्तेमाल करें। जो नेल्स को खूबसूरत दिखाने के साथ-साथ लंबे भी दिखाएंगे।

फ्रेंच मैनीक्योर:आजकल फ्रेंच मैनीक्योर महिलाओं में सबसे पॉपुलर है। इसमें नेल्स के टिप्स पर व्हाइट कलर का इस्तेमाल जाता है जिससे नाखून लंबे लगते हैं।

क्यूटिकल्स पर दें ध्यान:नाखूनों को लंबा दिखाने के लिए क्यूटिकल्स को पीछे की तरफ धकेलें। क्यूटिकल्स को पीछे धकेलते हुए ध्यान रखें कि इसे आराम से करें वर्ना नेल बेड को नुकसान भी हो सकता है।