PM Modi हैदराबाद में 3 July को जनसभा को करेंगे संबोधित

Spread the News

हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन जुलाई को सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में ‘‘ विजय संकल्प सभा’’ के नाम से जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के शीर्षक से ही संकेत मिलता है कि मोदी अगले साल (वर्ष 2023) तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए चुनावी बिगुल फूंक सकते हैं।

मोदी शनिवार को भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे और रविवार शाम को जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री पिछली बार 26 मई को शहर आए थे और उस दौरान उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का परोक्ष रूप से संदर्भ देते हुए परिवार की राजनीति पर यह कहते हुए हमला किया था ‘‘परिवारवादी’’ लोकतंत्र के लिए ‘‘सबसे बड़ा दुश्मन’’है। उन्होंने भरोसा जताया कि अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा राज्य की सत्ता पर काबिज होगी।

राजनीतिक पंडितों के मुताबिक उम्मीद है कि मोदी, मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और सत्तारूढ़ टीआरएस पर अपना हमला जारी रखेंगे। केसीआर के नाम से लोकप्रिय राव ने शनिवार को पार्टी की बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी पार्टयिों के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा का समर्थन किया। उन्होंने मोदी की आलोचना करते हुए मांग की कि प्रधानमंत्री को रविवार की होने वाली रैली में ‘‘लोगों’’ द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देना चाहिए।’’ हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी.आनंद ने शुक्रवार को कहा कि विशेष पुलिस, ग्रेहाउंड्स और ऑक्टोपस टुकड़ी सहित करीब 3000 पुलिसर्किमयों को जनसभा के लिए तैनात किया जाएगा। वह रैली की सुरक्षा व्यवस्था देख रहे हैं। उन्होंने बताया कि छावनी बोर्ड और हैदराबाद नगर निकाय के अधिकारियों ने जनसभा में लोगों को लाने वाले वाहनों के लिए पाíकंग की व्यवस्था की है।