Palampur की ककडें पंचायत के रजनीश ने Dubai से India लाने की लगाई गुहार, बताया जान को खतरा

Spread the News

पालमपुर : जिला कांगड़ा के उपमंडल पालमपुर की सुलह पंचायत के साथ लगती ग्राम पंचायत ककडें का निवासी रजनीश कुमार ने दुबई से भारत लाने की गुहार लगाई है। रजनीश ने दुबई में अपनी जान को खतरा बताया है। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के माध्यम से रजनीश ने यह जानकारी दी है कि वह दुबई की किसी कंपनी में काम करता है । लेकिन उसे पिछले कुछ माह से कोई वेतन नहीं मिला है, वहीं अब कंपनी के अधिकारी उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में रजनीश ने अपनी जान की रक्षा की मांग भारत सरकार व दुबई की सरकार से की है। साथ ही रजनीश ने यह भी कहा है कि गत वर्ष भी पंजाब के एक युवक की मौत यहां पर कंपनी के अधिकारियों की वजह से हुई है। रजनीश कुमार पालमपुर उपमण्डल की सुलह पंचायत के साथ लगती ककडें पंचायत का निवासी है । जिसके बीवी बच्चे नालागढ़ में रहते हैं । इसके माता-पिता पंचायत के हारवारल गांव में रहते हैं। रजनीश के पिता जसवंत सेना से पूर्व सैनिक हैं। स्थानीय पंचायत प्रधान प्रवीण कुमार ने इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने कहा कि सरकार से मांग है कि उक्त युवक को दुबई से भारत लाया जाए। रजनीश की पत्नी आशा ने कहा कि रजनीश ने उनकी सुबह ही बात हुई है। वह बहुत घबराया हुआ है। कुछ माह से रजनीश का कम्पनी अधिकारियों से वेतन को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके बारे उन्होंने पहले भी बताया था। रजनीश की पत्नी ने भी सरकार से गुहार लगाई है कि उसके पति को सकुशल भारत देश लाया जाए। उधर दुबई में समाज सेवा में जुटे वहीं रह रहे गिरीश पंत ने कहा कि रजनीश से उनका सम्पर्क हो चुका है। इस बारे वहां की स्थानीय सरकार से भी बात हो चुकी है।

रजनीश को जल्द भारत भेजा जाएगा। नालागढ में रजनीश के बीबी बच्चे रह रहे हैं। वहां का प्रशासन भी अपने स्तर पर रजनीश को भारत लाने व उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्य कर रहा है। डीसी कांगडा डॉ निपुण जिंदल ने कहा कि उन्होंने प्रशाशिनक तौर पर रजनीश को भारत लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस बारे दूतावास से सम्पर्क किया गया है। उधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय विधायक विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने भी अपने स्तर पर दिल्ली व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से बात की है।