Maharashtra Assembly Session: उपमुख्यमंत्री Devendra Fadnavis बोले- यह सरकार महाराष्ट्र की सभी आकांक्षाओं को पूरा करने की करेगी कोशिश

Spread the News

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासी घमासान और सत्ता परिवर्तन के बाद आज विधानसभा का पहला सत्र शुरू हुआ। जिसमें भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए। उन्हें समर्थन में कुल 164 मिले और उनके खिलाफ 107 वोट पड़े। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं खुद मंत्री था, कई अन्य मंत्रियों ने भी सरकार छोड़ी। बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे की विचारधारा के प्रति समर्पित मेरे जैसे आम कार्यकर्ता के लिए यह बहुत बड़ी बात थी।

उन्होंने आगे कहा कि बालासाहेब ठाकरे की मान्यताओं के आधार पर भाजपा-शिवसेना सरकार ने कार्यभार संभाला है। आज तक हमने देखा है कि लोग विपक्ष से सरकार में आते हैं लेकिन इस बार सरकार के नेता विपक्ष में आए। वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस दौरान सदन में कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की यह सरकार महाराष्ट्र की सभी आकांक्षाओं को पूरा करने की कोशिश करेगी और हमें उम्मीद है कि आप (अध्यक्ष) इसके लिए सहयोग देंगे।