उत्तर प्रदेश : वीजा अवधि खत्म होने के बाद अवैध रूप से रह रहे पाकिस्तानी नागरिक पर मामला दर्ज

Spread the News

कानपुर (उत्तर प्रदेश) : एक पाकिस्तानी नागरिक पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है, क्योंकि वीजा अवधि समाप्त होने के बावजूद वह अवैध रूप से रह रहा था। पुलिस के अनुसार पाकिस्तान का नागरिक आलम चंद 1990 में टर्म वीजा पर कानपुर आया और फिर अपने परिवार के साथ यहां बस गया। हालांकि चंद ने दावा किया कि उन्होंने 2013 में कानूनी रूप से भारतीय नागरिकता प्राप्त कर ली थी, पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। आलम चंद के खिलाफ एक शिकायत आलोक कुमार ने दर्ज की थी, जिन्होंने दावा किया था कि चंद ने अवैध रूप से पैन और आधार जैसे भारतीय पहचान पत्र प्राप्त किए थे।

बता दें कि आलम चंद का बेटा भारतीय वायुसेना में नौकरी कर रहा है, जबकि दूसरा बेटा शिक्षा विभाग में कार्यरत है। आलोक कुमार ने कहा कि उन्होंने कई बार पुलिस को सूचित किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में एफ.आई.आर. दर्ज करने के लिए याचिका दायर की। कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। शुरुआती जांच में पुलिस ने सभी आरोप सही पाए।

इस मामले में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) साउथ मनीष सोनकर ने कोर्ट के आदेश के बाद कहा कि एक पाकिस्तानी नागरिक के छिपने और धोखाधड़ी करने का मामला उसकी जानकारी में आया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।