हॉलीवुड फिल्म निर्माता James Cameron निर्देशन छोड़ने की बना रहे योजना

Spread the News

फिल्म निर्माता जेम्स कैमरन, जो अपने आगामी काल्पनिक महाकाव्य ‘अवतार : द वे ऑफ द वॉटर’ की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में ने साझा किया है कि वह संभवत: तीसरे सीक्वल के बाद फ्रेंचाइजी में फिल्मों का निर्देशन बंद कर सकते हैं। निर्देशक ने ‘एम्पायर’ पत्रिका को बताया कि वह अन्य परियोजनाओं के लिए पेंडोरा की दुनिया को पीछे छोड़ने पर विचार कर रहे हैं और इस प्रक्रिया में अन्य योग्य फिल्म निर्माताओं को बैटन सौंपेंगे।

पहला ‘अवतार’ सीक्वल, जिसका उपशीर्षक ‘द वे ऑफ वॉटर’ है, 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में हिट होने के लिए तैयार है। वहीं ‘अवतार’ श्रृंखला की एक तीसरी फिल्म को ‘द वे ऑफ द वॉटर’ के साथ बैक-टू-बैक शूट किया गया था और है 2024 में रिलीज पर नजर है। कैमरून ने ‘एम्पायर’ पत्रिका को बताया, ‘‘मेरे पास कुछ अन्य चीजें भी हैं जिसे मैं विकसित कर रहा हूं जो रोमांचक हैं।’’

कैमरन ने 2019 की ‘अलिटा : बैटल एंजेल’ से शुरू होने वाली परियोजनाओं के लिए निर्देशक की कुर्सी से दूर कदम रखा है, जिसे अंतत: रॉबर्ट रोड्रिगेज द्वारा अभिनीत किया गया था, हालांकि वह एक कार्यकारी निर्माता और सह-लेखक के रूप में उत्पादन से जुड़े रहे।