Skin Care Tips: त्वचा में ढीलापन हो या झुर्रियां, Skin Tightening के लगाएं ये 4 होममेड पैक और देखें कमाल

Spread the News

ब्यूटी टिप्सः आप ढीली त्वचा से बच नहीं सकते क्योंकि यह बढ़ती उम्र का एक हिस्सा है लेकिन आप त्वचा की सही देखभाल करके इस प्रक्रिया पर विराम लगा सकते हैं। हालांकि आजकल प्रदूषण, गलत डाइट, खराब रूटीन के कारण समय से पहले ही त्वचा में ढीलापन दिखाई देने लगता है। जब त्वचा कसने की बात आती है तो बहुत से लोग, खासकर लड़कियां में से कई लोग महंगी क्रीम, ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेने में यकीन रखते हैं लेकिन आप कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर भी इस समस्या की छुट्टी कर सकते हैं। यहां हम आपको कुछ होममेड पैक के बारे में बताएंगे जो स्किन को टाइट और ब्राइट बनाने में मदद करेंगे।

1. केले का फेस पैक

एक केले के पल्प में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर लगभग 15 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

2. कॉफी फेस पैक

1/4 कप कॉफी, 2 बड़े चम्मच नारियल तेल, 1/4 कप ब्राउन शुगर और 1/2 चम्मच दालचीनी को मिक्स करें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाकर हल्के हाथोंसे 5 मिनट तक स्क्रब करें। इसके बाद गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार ऐसा करने से आपको फर्क दिखेगा।

3. अंडे और शहद का फेस मास्क

1 एग व्हाइट में 2 चम्मच शहद मिलाकर चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट लगाएं। फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें। यह फेस मास्क त्वचा को प्रोटीन और विटामिन बूस्ट देगा, जिससे त्वचा टाइट होगी और इससे स्किन ग्लो भी करेगी। इस मास्क को हफ्ते में कम से कम 2 बार लगाएं।

4. एलोवेरा फेस मास्क

1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, 1 बड़ा चम्मच मेयोनेज और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। एक गाढ़ा पेस्ट चेहरे, गर्दन पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक सूखने दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में 2 बार यह मास्क लगाने से आपको खुद फर्क महसूस होगा।