UP के हरदोई में महिला ने दिया 4 हाथ-पैर वाले बच्चे को जन्म, लोग बोले- भगवान का अवतार

Spread the News

उत्‍तर प्रदेश के हरदोई में 4 हाथ-पैर वाले बच्‍चे का जन्‍म हुआ है. इस बच्‍चे के पैदा होने के बाद लोग इसे ’प्रकृति का चमत्‍कार’ कह रहे हैं. वहीं कुछ लोगों ने तो बच्‍चे की तुलना ’भगवान के पुर्नजन्‍म’ से कर डाली. डॉक्टर का स्पष्ट कहना है कि यह जुड़वां बच्चे के जन्म का मामला है, लेकिन दूसरे बच्चे का शरीर सही से डेवलप नहीं हो पाया, इसकी वजह से एक बच्चे के अतिरिक्त हाथ और पैर हो गए. पैदा होने के बाद बच्‍चे के फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. नवजात शिशु का जन्‍म उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले में मौजूद शाहबाद कम्‍युनिटी हेल्‍थ सेंटर में पिछले सप्‍ताह हुआ. बच्‍चे का वजन जन्‍म के समय 3 किलो के लगभग था.
2 जुलाई को बच्‍चे की मां करीना को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो उनको अस्‍पताल लाया गया, जहां 2 जुलाई को ही उन्‍होंने इस बच्‍चे को जन्‍म दिया.

जैसे ही इस बच्‍चे के पैदा होने की जानकारी आसपास के इलाके में फैली, लोग उसे देखने के लिए आ पहुंचे. बच्चे को इलाज के लिए शाहबाद से हरदोई और उसके बाद लखनऊ भेजा गया. चिकित्सा अधिकारी डा. रमेश बाबू ने बताया यह जुड़वा बच्चे का मामला है और बच्चे के पेट के ऊपर दूसरे बच्चे का धड़ जुड़ा हुआ लग रहा है, लेकिन यह पूरी तरह से डेवलप नहीं हो पाया.

Exit mobile version