Karnataka: पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में गिरफ्तार ADGP अमृत पॉल, जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे

Spread the News

कर्नाटक: कर्नाटक के पुलिस सब-इंस्पेक्टर (PSI) भर्ती घोटाले में प्राथमिक जांच के बाद आपराधिक जांच विभाग (CID) ने वरिष्ठ IPS अधिकारी अमृत पॉल को बाद गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा कि जब घोटाला हुआ तब अमृत पॉल राज्य पुलिस की भर्ती शाखा में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) थे। फिलहाल उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

सोमवार को अधिकारियों ने पॉल को गिरफ्तार कर लिया और मेडिकल जांच के लिए सरकारी अस्पताल ले गए। बाद में उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 10 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। एक पुलिस सूत्र के अनुसार, एक स्ट्रांग रूम में हेराफेरी और प्रश्न पत्र के साथ-साथ ओएमआर शीट से छेड़छाड़ के संबंध में एकत्र किए गए सबूतों के कारण पॉल को गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि स्ट्रांग रूम की जिम्मेदारी संभालने वाले डीएसपी शांता कुमार को पहले गिरफ्तार किया गया था। पुलिस जांच के मुताबिक, इस घोटाले में 100 करोड़ रु से अधिक की राशि शामिल है। गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में पुलिस सब-इंस्पेक्टर पदों की परीक्षा में 54,287 उम्मीदवार शामिल हुए थे। 545 पद भरे जाने थे, लेकिन कई अधिकारियों पर भर्ती प्रक्रिया में घोटाले का आरोप लगा था। मामले की जांच कर रहे कर्नाटक आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने इस सूची में जगह बनाने वाले सरकारी अधिकारियों, एजेंटों और उम्मीदवारों सहित 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।