Twitter और Instagram ने हटाए अमेरिकी गोलीबारी में संदिग्धों के Account

Spread the News

सैन फ्रांसिस्कोः ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और डिस्कॉर्ड सहित सोशल मीडिया साइटों ने उन अकाउंट को हटाने के लिए तेजी से कदम बढ़ाया है, जो अमेरिका में शिकागो उपनगर शूटिंग में रुचि रखने वाले रॉबर्ट क्रिमो थ्री से संबंधित प्रतीत होते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक जोड़ी उपनाम के तहत, क्रिमो ने यूट्यूब पर एक दर्जन से अधिक वीडियो पोस्ट किए और ‘एसएस’ नामक एक डिस्कॉर्ड चैनल की मेजबानी की, जो एक आमंत्रण लिंक के माध्यम से जनता के लिए खुला था।

क्रिमो का स्पष्ट यूट्यूब खाता लगभग 8 महीनों में पोस्ट नहीं किया गया था, जो कि खाते को बाहर निकालने से पहले वेबसाइट को देखने पर आधारित था। सबसे हाल के वीडियो में भाषा और इमेजरी से संबंधित शामिल है, जिसमें क्लासरूम और लोगों को शूट किए जाने के स्टिक-आर्ट चित्रण शामिल हैं। एक अन्य क्लिप एक रैप गीत के लिए एक संगीत वीडियो लग रहा था, जो क्रिमो में सुरक्षात्मक गियर पहने और कक्षा में गोलियों को संभालने में समाप्त हुआ।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पोस्ट से पता चलता है कि क्रिमो से जुड़े एक टिकटॉक अकाउंट को भी हटा दिया गया है। मई में बफेलो, न्यूयॉर्क में सामूहिक शूटिंग के बाद पता चला कि शूटिंग संदिग्ध ने एक निजी डिस्कॉर्ड सर्वर पर अपने हमले की योजना पर चर्चा की थी। उन्होंने अपने हमले को लाइव स्ट्रीम करने के लिए ट्विच का भी इस्तेमाल किया। दो हफ्ते से भी कम समय में अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि राज्यों के लिए बंदूकों पर प्रतिबंध लगाना कठिन होना चाहिए।