अरविंद केजरीवाल ने किया Delhi Shopping Festival का ऐलान, भारी छूट के साथ स्वास्थ्य की चीजों पर होगा फोकस, जानिए क्या सीएम की तैयारी

Spread the News

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है राष्ट्रीय राजधानी में अगले साल ‘दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल’ का आयोजन किया जाएगा। यह फेस्टिवल साल 2023 में 28 जनवरी से 26 फरवरी के बीच 30 दिन तक चलेगा। भारत के इस सबसे बड़े फेस्टिवल को ‘सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल’ बनाने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल कई तैयारियां कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल रोजगार के बड़े अवसर प्रदान किए जाएंगे। दिल्ली और इसकी संस्कृति का अनुभव करने के लिए देश भर के साथ-साथ दुनिया भर से लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। यात्रियों को विशेष ‘पैकेज’ उपलब्ध करवाने के लिए कई एयरलाइन के साथ भी बातचीत जारी है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल के लिए शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। साथ ही प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य से जुड़ी प्रदर्शनियों पर जोर दिया जाएगा और साथ ही कई चीजों पर भारी छूट भी मिलेगी। इसके अलावा खेल, मनोरंजन, आध्यात्म, तकनीकी चीजों की भी प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी। इस दौरान लोगों को अलग-अलग तरह के खाने का स्वाद चखने का भी मौका मिलेगा।

सीएम ने कहा- “हमारी तैयारी पूरी हो गई है। दिल्ली को एक्सपीरियंस करने के लिए दुनियाभर के लोगों को इनवाइट किया जाएगा। इसमें यूथ, फैमिलीं, बुजुर्गों, गरीबों सबके लिए कुछ न कुछ होगा।”