Budhwar Ke Upay: आज के दिन करें ये कुछ सरल उपाय, मिलेगा लाभ

Spread the News

बुधवार का दिन भगवान गणपति जी को समर्पित होता है। माना जाता है के जो भी इंसान इस दिन भगवान गणेश जी की पूजा करता है तो उसे बहुत लाभ मिलता है और उन पर हमेशा भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि बनी रहती है। जिस तरह हम हर शुभ कार्य से पहले हम भगवान गणेश जी की पूजा करते है तो उससे हमारे सभी कार्य शुभ होते है। मान्यता यह भी है के जिन लोगों का बुध मजबूत अवस्था में होता है तो उन्हें करियर में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पढ़ता। आज हम आपको कुछ सरल उपाय के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें करने से आप भगवान गणेश जी को प्रसन्न कर सकते है।

यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो रहा है, तो घर के मुख्य दरवाजे पर अंदर और बाहर दोनों तरफ भगवान गणेश की दो मूर्तियां लगाएं. ध्यान रहे कि इन मूर्तियों को इस तरह से लगाना है कि दोनों मूर्तियों की पीठ आपस में मिले. माना जाता है कि ऐसा करने से घर का वास्तु दोष ठीक होता है.

यदि बहुत दिनों से आप पर कोई कर्ज है और आप उसे चुका नहीं पा रहें हैं, तो बुधवार के दिन सवा पाव साबुत मूंग उबालकर, उसमें घी और चीनी मिलाकर गाय को खिलाएं. इस उपाय को लगातार पांच से सात बुधवार तक करें. कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

यदि आप कोई शुभ काम करने जा रहे हैं, तो बुधवार के दिन घर से निकलने से पहले माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं और हरे रंग के कपड़े पहनें. यदि आपके पास हरे रंग के कपड़े नहीं हैं, तो इस रंग का रूमाल अपनी जेब में रख सकते हैं. ऐसा करने से जिस काम के लिए आप जा रहे हैं, उसमें अवश्य सफलता मिलेगी.

यदि किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, तो ऐसे व्यक्ति को बुधवार के दिन भगवान गणेश को 21 या 42 जावित्री अर्पित करनी चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं.

बुधवार के दिन गाय को हरा चारा या घास खिलाने से रुके हुए काम गतिशील हो जाते हैं. हर काम में सफलता प्राप्त होती है.