Google ने Asia Pacific में समाचार प्रकाशकों के लिए तीसरी नवाचार चुनौती की घोषणा की

Spread the News

गूगल ने भारत सहित दुनियाभर के समाचार उद्योग को समर्थन देने की अपनी निरंतर प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, तीसरे एशिया प्रशांत गूगल समाचार पहल (जीएनआई) नवाचार चुनौती की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इनोवेशन चैलेंज के पिछले दौर ने पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र में 30 से अधिक प्रकाशकों को राजस्व धाराओं में विविधता लाने और दर्शकों की व्यस्तता बढ़ाने के लिए स्थायी व्यापार मॉडल विकसित करने का समर्थन किया।

गूगल एशिया पैसिफिक के लिए न्यूज इकोसिस्टम और प्रोग्राम लीड निक हॉपकिंस ने कहा, ‘‘समाचार उद्योग में नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने वाली परियोजनाओं के लिए सभी आकार के समाचार संगठनों के लिए आवेदन खुले हैं।’’ एशिया पैसिफिक जीएनआई इनोवेशन चैलेंज सभी आकार के समाचार संगठनों के लिए खुला है, जिनका उद्देश्य मूल पत्रकारिता का निर्माण करना है और जिनकी परियोजनाएं अधिक टिकाऊ और विविध समाचार क्षेत्र बनाने के लिए नवाचार पर ध्यान केंद्रित करती हैं।

कंपनी ने कहा कि परियोजनाओं का मूल्यांकन कई मानदंडों के आधार पर किया जाएगा, जिसमें समाचार समुदाय पर प्रभाव, नवाचार, व्यवहार्यता और ज्ञान साझा करने की इच्छा शामिल है। हॉपकिंस ने कहा, ‘‘आवेदन 23 अगस्त तक खुले हैं और अंग्रेजी, बंगाली, चीनी (पारंपरिक), हिंदी, इंडोनेशियाई, जापानी, कोरियाई या थाईलैंड में हमारी वेबसाइट के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं।’’ 2018 से, जीएनआई इनोवेशन चैलेंजेस ने विश्वस्तर पर 47 देशों में 200 से अधिक परियोजनाओं को वित्त पोषित किया है।