Himachal Pardesh: हिमाचल के कुल्लू में फटा बादल, कम से कम 4 के बहने की आशंका, कई लोग लापता

Spread the News

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की पार्वती घाटी मणिकरण में बुधवार को बादल फटा, जिसमें कम से कम चार लोग बह गए। इस आपदा में सार्वजनिक और निजी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल्लू उपखंड के चल्लाल पंचायत के चोझ गांव में बादल फटा, जिसमें 4-6 लोग और 5 गाएं बह गई।

प्राधिकरण ने कहा कि बचाव दल मदद के लिए निकल चुके हैं, लेकिन भूस्खलन के कारण वे कसोल-जयमाला मार्ग पर फंस गए हैं। रातभर हुई भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से कसोल क्षेत्र में कुछ शिविर स्थल भी बह गए। गांव को जोड़ने वाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। नदी के किनारे स्थित छह कैफे भी बाढ़ में बह गए।

बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में पार्वती नदी पर एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश मोख्ता ने बताया कि कुल्लू जिले में चल्लाल पंचायत के छोझ गांव में सुबह करीब 6 बजे घटना के बाद से 4-6 लोग लापता हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक खबरों के अनुसार चार लोग लापता हैं। तलाश अभियान चल रहा है। मोख्ता ने बताया कि बचाव दलों को घटनास्थल पर भेजा गया है लेकिन वे भूस्खलन के कारण बीच रास्ते में फंस गए हैं।

Exit mobile version