जन-जन तक पहुंचाएं केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियां : Satpal Singh Satti

Spread the News

ऊना : भारतीय जनता पार्टी पंचायती राज प्रकोष्ठ की जिला इकाई की अहम बैठक बिजली बोर्ड के विश्रम गृह में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विशन देव ने की, जबकि छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि बैठक में शिरकत की हैं। इस मौके पर पंचायती राज्य प्रकोष्ठ के आगामी कार्यक्रम और पार्टी हाईकमान द्वारा जारी किए गए दिशा-निदेशरें पर विचार मंथन किया गया। बैठक के दौरान पंचायती राज प्रकोष्ठ के तमाम पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए असीमित और आसानी से बजट उपलब्ध कराने के लिए आभार जताया।

उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ग्रामीण विकास तेजी से हुआ है। पूर्व कांग्रेसी सरकारों की अपेक्षा वर्तमान मोदी सरकार के समय में ग्रामीण अंचलों तक बजट की उपलब्धता को आसान बनाया गया है। उन्होंने कहा कि 15वें वित्त आयोग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों रुपया ग्रामीण विकास के लिए उपलब्ध कराया जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क मार्गों से लेकर गलियों तक का समुचित निर्माण और उचित रखरखाव किया जा सका है। इस मौके पर वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने प्रदेश और केंद्र सरकार की तरफ से ग्रामीण विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता को दोहराया।

इस मौके पर पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विशन देव ने बताया कि 11 जुलाई को प्रदेश के मंडी में प्रकोष्ठ का राज्य स्तरीय अभ्यास वर्ग आयोजित किया जा रहा है जिसमें जिला से भी दर्जनों पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लेंगे। जिला संयोजक विशन देव, ऊना मंडल के संयोजक अमरेल सिंह कुटलैहड़ के संतोजक मंगल सिंह, गगरेट से दीपक कुमार रिक्की, चिन्तपूर्णी से प्रकाश चंद, हरोली लखवीर सिंह लक्की समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे।