Hard work हमेशा रंग लाती है मेरा मानना है : Hardik Pandya

Spread the News

साउथम्पटन : हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट का एक उभरता खिलाडी हैं। उन्होंने कहा कि सफलता और विफलता का अब असर नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि स्पष्ट सोच के साथ ‘तटस्थ जीने’ का हुनर सीख लिया है। अपने कैरियर में चोटों से परेशान रहे पंड्या के लिए वापसी आसान नहीं थी, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए गुजरात टाइटंस को पहले ही सत्र में आई.पी.एल. खिताब दिलाया।

इसके अलावा उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में कप्तानी करते हुए भारत को जीत दिलाई। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करके भारत की जीत के सूत्रधार रहे। उन्होंने 33 गेंद में 51 रन बनाने के बाद 33 रन देकर 4 विकेट लिए।

उन्होंने मैच के बाद कहा कि कड़ी मेहनत हमेशा रंग लाती है। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि अच्छे इरादे से की गई मेहनत बेकार नहीं जाती। मैं खुद को हमेशा तैयार रखना चाहता हूं। कई बार नतीजे मेरे पक्ष में होंगे तो कई बार नहीं। उन्होंने आगे कहा कि मैं कामयाबी और नाकामी को लेकर ज्यादा नहीं सोचता। मैंने तटस्थ जीना सीख लिया है। आज अच्छा दिन था तो कल बुरा भी हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि मेरी सोच हमेशा स्पष्ट रही है। जब मुझे लगता है कि साफ सोच नहीं पा रहा हूं तो समय लेकर सुधार करता हूं। मैं हड़बड़ी में कुछ नहीं करता। गेंदबाजी या बल्लेबाजी को तो छोड़ दो, आम जीवन में भी यह स्पष्टता जरूरी है। उन्होंने कहा कि मेरी मदद के लिए काफी लोग है।