Punjab Police ने 101 सब-इंस्पेक्टरों को निरीक्षकों के पद पर किया Promote, 95 महिला अधिकारी भी शामिल, DGP Gaurav Yadav ने दीं शुभकामनाएं

Spread the News

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने शुक्रवार को 101 सब-इंस्पेक्टरों को पदोन्नत कर दिया, जिसमें 95 महिला अधिकारी भी शामिल हैं, जिन्हें इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नत किया गया है। 101 पुलिस कर्मियों की इस पदोन्नति के साथ ही राज्य के सभी जिलों में निरीक्षक पद के सभी रिक्त पदों को भर दिया गया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा, “आज हमने 101 उप-निरीक्षकों को निरीक्षकों के पद पर पदोन्नत किया है, जो न केवल क्षेत्र में पर्यवेक्षी स्तर पर कर्मचारियों की कमी को दूर करेगा बल्कि अधिकारियों को उनकी पदोन्नति का उचित अधिकार भी देगा।”

डीजीपी ने यहां कुछ पदोन्नत अधिकारियों के कंधों पर प्रतीकात्मक रूप से सितारों को टिकाते हुए सभी पदोन्नतियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने उन्हें समर्पण और ईमानदारी के साथ अपना कर्तव्य निभाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा “आपके कंधों पर जोड़ा गया सितारा एक बड़ी जिम्मेदारी के साथ आता है”।

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सभी 95 पदोन्नत महिला अधिकारी 2015-बैच के सीधे उप-निरीक्षकों की भर्ती हैं और उन्हें सात साल का क्षेत्र का अनुभव है। जबकि, शेष छह उप-निरीक्षक, जिन्हें अब निरीक्षकों के रूप में पदोन्नत किया गया है, उनकी पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे थे।