Benefits Of Pear: सप्ताह में तीन बार लगाएं नाशपाती का फेसपैक, मिलगे नेचुरल ग्लोइंग स्किन

Spread the News

हर महिला चाहती है के वह सूंदर दिखे। इसके लिए वह बहुत कुछ करती है। जब भी हम ग्लोइंग स्किन या हैल्थी रहने की बात करते है तो हमें यह सलाह दी जाती है हमें अछि चीज़ो और फलों का सेवन अधिक से अधिक करना चाहिए। फल हमरे और हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होते है। इनका सेवन करने से हम स्वस्थ भी रहते है और स्किन की ग्लोइंग के लिए भी अच्छे होते है। लेकिन क्या आप जानते है के सभी फलों में से नाशपाती बहुत ही फायदेमंद होता है। आइए जानते है इसके क्या है लाभ:

इतने गुणों से है भरपूर
आपकी त्वचा पर उम्र बढ़ने के प्रभावों को कम करने और वजन में संतुलन बनाए रखने का सबसे स्वस्थ तरीका विटामिन की एक स्वस्थ खुराक है। नाशपाती विटामिन सी से भरपूर होता है, जिसमें एक सुपर-प्रभावी एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन के और कॉपर जैसे पोषक तत्व होते हैं। जिससे यह स्किन में टोनिंग में मदद करता है और झुर्रियों को दूर रखता है। विटामिन सी पिम्पल्स को दूर रखने के साथ डैमेज स्किन को भी रिपेयर करने में कारगर है।

Pear Fruit - Health Benefits, Nutrition, and Recipes - HealthifyMe

चेहरे पर कैसे लगाएं
आप एक नाशपाती को ताजी क्रीम और शहद के साथ पीसकर पेस्ट बना सकते हैं और फिर इसे त्वचा पर लगा सकते हैं। इसे सप्ताह में तीन बार फेस मास्क के रूप में उपयोग करने से एक्सट्रा ऑयल की प्रॉब्लम ठीक होती है। अगर आपके फेस पैक में इसे मिलाया जाए, तो यह पेस्ट एक प्राकृतिक स्क्रबर के रूप में भी मदद कर सकता है। फलों का अर्क आपकी त्वचा की सतही परत में मौजूद डेड स्किन को हटाने और नई कोशिकाओं के कारोबार में तेजी लाने के लिए एक कोमल छिलके के रूप में कार्य करता है। साथ ही, नेचुरल स्किन में प्राकृतिक नमी बनाए रखने में मदद करते हैं। यह रूखी और बेजान त्वचा से लड़ने में मदद करता है। इसके अलावा नाशपाती के अर्क का उपयोग मॉइस्चराइजिंग लोशन बनाने में मदद करने के लिए किया जाता है। नाशपाती में मौजूद अम्लीय तत्व हमारे होठों की नमी को बनाए रखने और उन्हें हाइड्रेटेड रखने में भी मदद करते हैं।

PEARS - Dummer. ゛☀ - Garden Manage - GFinger es la APP de jardinería más  profesional

इसे खाने का बेस्ट तरीका
किसी भी फल से अधिकतम लाभ पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसे कच्चा ही खाया जाए। आप इसे अपने सलाद में शामिल कर सकते हैं, इसकी प्यूरी को थोड़ा नमक और लहसुन के साथ डिप या टॉपिंग के रूप में उपयोग कर सकते हैं, इसे स्मूदी बना सकते हैं या इसे पोच कर सकते हैं। इसका स्वाद हर रेसिपी में जादू कर सकता है।