Fake Voting Case: बॉलीवुड एक्टर और कांग्रेस नेता Raj Babbar को हुई 2 साल की सजा, 1996 में लगा था फर्जी मतदान का आरोप

Spread the News

लखनऊ: बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक मतदान अधिकारी से मारपीट के मामले में राज बब्बर को दो साल कैद की सजा सुनाई है। फैसला सुनाए जाने के समय अदालत कक्ष में मौजूद बब्बर को बाद में अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया गया।

एमपी/एमएलए अदालत ने गुरुवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के टिकट पर संसदीय चुनाव के तत्कालीन उम्मीदवार बब्बर को सरकारी अधिकारियों पर हमला करने और उन्हें 1996 में अपने आधिकारिक कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने के लिए 2 साल के कारावास की सजा सुनाई।

भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी का चुनाव, जिन्होंने 16 मई, 1996 को प्रधान मंत्री के रूप में अपना पहला 16-दिवसीय कार्यकाल शुरू किया। अदालत ने उन पर 6,500 रुपए का जुर्माना भी लगाया। राज बब्बर के सह आरोपी अरविंद सिंह यादव की सुनवाई के दौरान मौत हो गई थी।

मतदान अधिकारी श्रीकृष्ण सिंह राणा ने 2 मई 1996 को वजीरगंज थाने में राज बब्बर, यादव और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। उनका आरोप था कि मतदान केंद्र संख्या 192/103 के बूथ संख्या 192 पर राज बब्बर और उनके समर्थकों ने मतदान केंद्र में घुसकर मारपीट, धांधली, मुखबिरों और शिव कुमार सिंह के साथ मारपीट की थी।