CM Jai Ram Thakur ने Shimla को दी 55 करोड़ की सौगात

Spread the News

शिमला : अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक नगरी एवं प्रदेश की राजधानी शिमला को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 55 करोड़ की सौगात दी। उन्होंने ढली में 17.18 करोड़ की लागत से बनने वाले बस अड्डा, दाड़नी का बागीचा में 19.82 करोड़ की लागत से बनने वाली सब्जी मंडी, खलीनी में 9.82 करोड़ लागत बनने वाले फ्लाई ओवर तथा विकास नगर में 7.62 करोड़ की लागत से बनने वाले फुट ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया। इस मौके पर ढली में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला शहर को 20 तथा धर्मशाला को 15 और इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी। तारादेवी में इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिग स्टेशन लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मंडी में प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा निर्माण के लिए भू अधिग्रहण का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। जन सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सभी परियोजनाएं शिमला शहर के लिए मील पत्थर साबित होंगी और इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि शिमला में मौजूदा सड़कों को चौड़ा करने, पैदल पथ और पार्किग स्लॉट बनाने, पानी की आपूर्ति में सुधार सहित पार्को के सौंदर्यीकरण करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि शिमला शहर के लिए 1813 करोड़ रुपए की जलापूर्ति योजना का निर्माण किया जा रहा है, इस योजना के पूरा होने पर शिमलावासियों को 24 घंटे जलापूर्ति सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि ढली में डबल लेन सुरंग का निर्माण किया जा रहा है। इससे मार्ग पर वाहनों का निर्बाध आवागमन सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि आजादी के उपरांत शिमला शहर में एक भी सुरंग का निर्माण नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह खामोशी से कार्य करने को प्राथमिकता देते हैं और प्रतिशोध की राजनीति में विश्वास नहीं करते। उन्होंने प्रदेश और प्रदेशवासियों के प्रति उनके स्नेह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

राज्य में सेवाएं देंगे 21 अत्याधुनिक दमकल वाहन

मुख्यमंत्री ने शिमला के रिज से 7.64 करोड़ रुपए मूल्य के 21 अत्याधुनिक दमकल वाहनों को राज्य के विभिन्न भागों के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने अमृत मिशन के अंतर्गत 20 करोड़ रुपए लागत से बनने वाली सब्जी मंडी और अन्य विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह परियोजनाएं स्थानीय लोगों के साथ-साथ प्रदेश की राजधानी शिमला आने वाले पर्यटकों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने में सहायक सिद्ध होंगे। उन्होंने शिमला शहर के लोगों से आग्रह किया कि शिमला को सही मायनों में स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्रशासन का सहयोग करे। उन्होंने गरीबों और जरूरतमंदों के उत्थान के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं आरंभ करने के लिए भी मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। कसुम्पटी के भाजपा मंडलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने मुख्यमंत्री व अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।