राजधानी की Smart Police का कारनामा, Shimla में गाड़ी और Jubbal में काट दिया चालान

Spread the News

शिमला : वाह रे शिमला की स्मार्ट पुलिस। ये कैसी स्मार्टनेस शिमला के तारादेवी स्थित गोयल मोटर में सर्विस के लिए खड़ी गाड़ी का जुब्बल में चालान काट दिया। स्मार्ट पुलिस की स्मार्टनेस का पता कार मालिक को तब चला जब मोबाइल पर चालान का मैसेज आया। शिमला जिला पुलिस के इस कारनामा को देख वाहन मालिक भी दंग हो गया। स्विफ्ट कार मालिक कृष्ण कांत को पहले तो यह झटका लगा की उसकी गाड़ी चोरी हो गई। आना फानन में तुरंत गोयल मोटर तारादेवी में सर्विस सैंटर में बात की तो पता चला की गाड़ी तो गोयल मोटर के सर्विस सैंटर में ही खड़ी है।

कृष्ण कांत ने इस संबंध में एसपी शिमला डॉ मोनिका भुटूंगुरू से शिकायत की। एसपी ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। चूंकि चालान कट चुका है यह कैसे कैंसल होगा यह बड़ा सवाल है। इसका भुगतान यदि तय समय में नहीं किया गया तो इसे अदालत भेज दिया जाएगा। वाहन मालिक कृष्णकांत मूलत रोहडू़ के रहने वाले हैं और वर्तमान में शिमला स्थित आईसीआईसीआई बैंक में कार्यरत है।

6 जुलाई को काटा चालान, दो धाराएं लगाई, शिमला सर्विस सैंटर में 4 जुलाई से खड़ी गाड़ी :

शिमला के तारादेवी स्थित गोयल मोटर में सर्विस के लिए खड़ी गाड़ी एचपी 10बी-2141 का 6 जुलाई को जुब्बल में चालान काटा गया है। रैश ड्राइविंग व लापरवाही से गाड़ी चलाना व यातायात नियमत तोड़ने को लेकर यह चालान किया गया है। लापरवाही से गाड़ी चलाने पर उनका 2500 का चालान काटा गया है जबकि दूसरी धारा जिसमें यातायात नियम तोड़े गए हैं उसके 1000 का जुर्माना लगाया है। कुल 3500 रुपए का चालान उनका हुआ है। जबकि यह स्विफ्ट कार बीती चार जुलाई से तारादेवी स्थित गोयल मोटर में सर्विस के लिए रखी गई है।

यह भी पहले मामला आया था सामन

शिमला पुलिस की इससे पहले भी इस तरह की लापरवाही सामने आ चुकी है। हाल ही में पुलिस ने चालान तो गाड़ी का काटा था। इसका सम्मन स्कूटी मालिक को थमा दिया था। स्कूटी चालक ने यह चालान भर दिया है, लेकिन उन्होंने इसकी शिकायत शिमला एसपी को दी है। अवतार सिंह मल्लाह नाम के व्यक्ति ने इसकी शिकायत की थी।

लोअर बाजार के कारोबारी के बेटे का भी हुआ था चालान

लोअर बाजार में कपड़ों के कारोबारी के बेटे का संजौली में रैश ड्राइविंग का चालान हुआ था। उन्होंने भी इसको लेकर पुलिस को शिकायत दी थी। उनका भी आरोप था कि यह चालान ऐसी जगह हुआ है जहां सड़क भी तंग है और हमेशा पुलिस जवान तैनात रहते हैं। इसकी भी पुलिस जांच कर रही है।