‘विचार अच्छे हों तो प्रयास पूरा होने में देर नहीं लगती :’ PM Modi

Spread the News

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वामी आत्मस्थानंद के शताब्दी समारोह को संबोधित किया। इस माैके पर फिल्म ‘काली’ से जुड़े पोस्टर विवाद के बीच अपने भाषण में मां काली का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि स्वामी रामकृष्ण परमहंस एक ऐसे संत थे, जिन्होंने मां काली के स्पष्ट दर्शन किए। उन्होंने आगे कहा कि जब विचार अच्छे होते हैं तो प्रयास पूरा होने में देर नहीं लगती और बाधाएं हमारा रास्ता नहीं रोक सकती।

इस दाैरान प्रधानमंत्री ने कहा मां काली का असीमित और असीम आशीर्वाद हमेशा भारत के साथ है। भारत इसी आध्यात्मिक ऊर्जा को लेकर आज विश्व कल्याण की भावना से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि स्वामी विवेकानंद को भी मां काली की जो अनुभूति हुई, उनके जो आध्यात्मिक दर्शन हुए, उसने विवेकानंद में असाधारण ऊर्जा का संचार किया। उनकी बातों में भी मां काली की चर्चा होती रहती थी।

उन्होंने स्वामी आत्मस्थानंद के साथ बिताए समय को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह आयोजन कई भावनाओं और यादों से भरा हुआ है। मुझे हमेशा उनका आशीर्वाद मिला है, उनके साथ रहने का अवसर मिला। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं अंतिम क्षण तक उनके संपर्क में रहा।