T20 World Cup: ICC ने टूर्नामेंट में Rishabh Pant का किया स्वागत, Video किया पोस्ट

Spread the News

सिडनीः अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए आईसीसी टी20 विश्व कप के प्रचार वीडियो में ऋषभ पंत को ‘गौरव का स्थान’ दिया है। आईसीसी ने रविवार को इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा, ‘‘टी20 वल्र्ड कप प्रोमों में आपका स्वागत है।’’ प्रोमो की सराहना करने वाले प्रशंसकों के साथ वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है, जबकि कुछ को क्रिकेटर के टी20 टीम में अपनी जगह बनाए रखने की आशंका है। एक प्रशंसक ने यह भी कहा, कि ‘कल्पना कीजिए कि उसे विश्व कप टीम के लिए नहीं चुना गया है।’

पंत इंग्लैंड में शानदार फॉर्म में हैं, जहां उन्होंने मेजबान टीम के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में शानदार शतक और अर्धशतक बनाया और शनिवार को शीर्ष पर रोहित शर्मा के साथ एजबेस्टन में दूसरे टी20 में 15 गेंदों में 26 रन बनाए, लेकिन उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में समाप्त हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज में ज्यादा प्रभाव नहीं डाला।

हालांकि, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने पंत का समर्थन करते हुए कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 105.45 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 58 रन बनाने के बावजूद टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं। आईपीएल 2022 में पंत का प्रदर्शन भी खराब रहा, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने 30.90 की औसत से 340 रन बनाए। पंत, हालांकि एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, जहां 2020-21 के टेस्ट दौरे के दौरान, उन्होंने गाबा में अंतिम टेस्ट में नाबाद 89 रन की ऐतिहासिक पारी खेली, जिसे दर्शकों ने तीन विकेट से जीतकर चार टेस्ट मैचों की 2-1 से श्रृंखला जीती।