World Games : Abhishek Verma और Jyothi Surekha Vennam की मिश्रित टीम ने जीता कांस्य पदक

Spread the News

अमेरिकाः अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेनाम की भारतीय कंपाउंड मिश्रित टीम ने यहां विश्व खेलों में मैक्सिको के अपने प्रतिद्वंद्वियों को एक अंक से पछाड़कर कांस्य पदक जीता। भारतीय जोड़ी ने परफेक्ट शुरुआत करते हुए पहले दौर में बढ़त बनाई, लेकिन आंद्रिया बेकेरा और मिगुएल बेकेरा की जोड़ी ने दूसरे दौर में बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्कोर बराबर कर दिया।

वर्मा और ज्योति ने इसके बाद तीसरे दौर में वापसी की और अंतिम दौर में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले को 157-156 से जीत लिया। भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) के बयान के अनुसार यह विश्व खेलों में भारत का अब तक का पहला पदक और विश्व कप के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता वर्मा का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 50वां पदक है।

वर्मा कंपाउंड तीरंदाजी में सभी स्तर पर पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय तीरंदाज हैं। उन्होंने विश्व खेलों, विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप फाइनल, विश्व कप, एशियाई खेल और एशियाई चैंपियनशिप में पदक जीते हैं। व्यक्तिगत वर्ग में हालांकि वर्मा ने निराश किया। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी विश्व चैंपियन अमेरिका के माइकाेसर को क्वार्टर फाइनल में हराने वाले वर्मा सेमीफाइनल की बाधा को पार करने में नाकाम रहे।

उन्हें विश्व रैकिंग में अपने से एक स्थान बेहतर चौथे स्थान पर मौजूद फ्रांस के जीन फिलिप बोल्च के खिलाफ 141-143 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वर्मा इसके बाद कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में अपने से कम रैकिंग वाले कनाडा के क्रिस्टोफर पार्किंस से 145-148 से हार गए।