Bhuvneshwar Kumar ने हासिल की खास उपलब्धि, Pakistan गेंदबाज को पछाड़कर No 1 बनने के करीब

Spread the News

मुंबई : इंगलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 15 रन देकर 3 विकेट निकाले। इसमें एक मेडन ओवर भी शामिल था। भुवनेश्वर की शानदार गेंदबाजी के चलते ही भारत ने यह मैच 49 रन से जीत लिया। इस मैच में भुवनेश्वन ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वो टी-20 क्रिकेट में पावरप्ले के अंदर 500 से ज्यादा डॉट गेंद करने वाले पहले गेंदबाज बने हैं। उन्होंने अब तक 502 डॉट गेंद की हैं। भुवनेश्वर के बाद वैस्टइंडीज के सैमुअल बद्री इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 383 डॉट गेंदे की हैं। न्यूजीलैंड के टिम साऊदी इस मामले में 368 डॉट गेंद के साथ तीसरे और 354 डॉट गेंद के साथ मिशेल स्टार्कचौथे नंबर पर हैं।

पाकिस्तानी गेंदबाज को पछाड़ने का मौका

भुवनेश्वर के पास आने वाले मैचों में एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका रहेगा। सभी तरह के टी20 क्रिकेट में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भुवनेश्वर दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक टी-20 क्रिकेट में पहले ओवर में 34 विकेट चटकाए हैं। पाकिस्तान के सोहेल तनवीर इस मामले में पहले स्थान पर हैं, जिनके नाम 36 विकेट हैं। इंगलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच और वैस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भुवनेश्वर के पास सोहेल तनवीर को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा। अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ओमान के बिलाल खान सबसे आगे हैं। उन्होंने अब तक पहले ओवर में 16 विकेट लिए हैं, जबकि भुवनेश्वर के नाम 14 विकेट हैं।

चोट के बाद लय में लौट चुके हैं भुवनेश्वर

भुवनेश्वरकुमार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और टी20 क्रिकेट में सबसे कारगर गेंदबाजों में शामिल हैं। अपने कैरियर की शुरूआत में उन्होंने कई दिग्गज बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था, लेकिन चोट की वजह से वो कुछ समय तक क्रिकेट से दूर रहे। वापस आने के बाद भी भुवी की गेंदबाजी में पहले जैसी धार नहीं थी, लेकिन अब वो फॉर्म में लौट चुके हैं और लगातार विकेट ले रहे हैं। उनकी गेंदों का सामना करने में बल्लेबाजों को खासी परेशानी हो रही है। टी20 विश्व कप के लिहाज से भुवनेश्वर की फॉर्म बेहद अहम है।