Goa Congress विधायक दल का नया नेता करेगी नियुक्त

Spread the News

पणजी : माइकल लोबो को विपक्ष के नेता (एलओपी) के पद से हटाने के बाद रविवार देर रात गोवा में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने सीएलपी नेता को बदलने और एक नया नेता नियुक्त करने का संकल्प लिया। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने सीएलपी की बैठक के बाद कहा कि उन्होंने सीएलपी नेता को बदलने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा, ‘‘सोमवार तक सीएलपी के नए नेता की नियुक्ति कर दी जाएगी। मैं इसे विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले अध्यक्ष को सौंप दूंगा।’’

उन्होंने कहा कि प्रस्ताव पर पांच विधायकों ने हस्ताक्षर किए हैं। हमने छठे विधायक से फोन पर पुष्टि की है।कांग्रेस ने लोबो को एलओपी के पद से हटा दिया है और आरोप लगाया है कि उसने पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के साथ मिलकर कांग्रेस विधायकों को विभाजित करने के लिए भाजपा के साथ मिलकर साजिश रची थी। पाटकर ने कहा कि लोबो और कामत के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमारे नेता मुकुल वासनिक को सोमवार सुबह गोवा पहुंचने को कहा है, फिर हम कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी घटनाक्रम से आलाकमान को अवगत करा दिया गया है। पाटकर ने कहा कि बैठक के लिए पांच विधायक मौजूद हैं और एक अन्य पार्टी के साथ बरकरार है।