ड्रग्स तस्करी के गठजोड़ को बड़ा झटका, Punjab Police ने एक हफ्ते में 676 ड्रग तस्करों व आपूर्तिकर्ताओं को किया गिरफ्तार

Spread the News

चंडीगढ़ : राज्य से नशे को पूरी तरह खत्म करने के लिए जंग तेज करते हुए पंजाब पुलिस ने पिछले एक हफ्ते में राज्य भर में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत 559 प्राथमिकी दर्ज कर 676 ड्रग तस्करों/आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार को यहां पंजाब पुलिस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब पुलिस को नशों के खिलाफ युद्ध छेड़ने की पूरी छूट दी है, व्यापक नशा विरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं। पंजाब के सीमावर्ती राज्य से ड्रग्स के खतरे से निपटने के लिए शुरू किया गया।

कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने राज्य के सभी सीपी / एसएसपी को ड्रग्स के खिलाफ पंजाब सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का सख्ती से पालन करने और अपने अधिकार क्षेत्र में ड्रग हॉटस्पॉट पर निगरानी रखने का आदेश दिया।

अधिक जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने नशा प्रभावित इलाकों की घेराबंदी और तलाशी अभियान के बाद 5.57 किलो हेरोइन, 17 किलो अफीम, 25 किलो गांजा, 7 क्विंटल अफीम की भूसी और 2.25 लाख नशीली गोलियां/कैप्सूल बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में एनडीपीएस मामलों में 32 घोषित अपराधियों और फरार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।