Portugal के President Marcelo Rebelo de Sousa ने आग के खतरे की दी चेतावनी

Spread the News

लिस्बनः पुर्तगाल के राष्ट्रपति मासेर्लो रेबेलो डी सूसा ने निवासियों से देश में आग के जोखिम से पूरी तरह से सावधान रहने का आह्वान किया है, जो आने वाले दिनों में बढ़ती चरम पर पहुंच जाएगा और पूरे सप्ताह में फैल जाएगा। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के प्रमुख के अनुसार, पुर्तगाल सूखे और गर्मी की अधिक गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है। आमतौर पर इस स्थिति का गर्मी की अवधि में सामना करना पड़ता है। लिस्बन में राष्ट्रीय आपातकाल और नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण के मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए, मासेर्लो रेबेलो डी सूसा ने स्वीकार किया कि मंगलवार, 12 जुलाई से पूरे राष्ट्रीय क्षेत्र को कवर करते हुए आग का जोखिम नाटकीय रूप से बढ़ सकता है।

उन्होंने पुर्तगालियों और स्थानीय अधिकारियों से उन गतिविधियों को सीमित करने की अपील की जिनमें जोखिम शामिल हैं। इस बीच, पुर्तगाल ने देश के मध्य भाग में आग के लिए आपातकालीन सहायता का अनुरोध करने के लिए रविवार को यूरोपीय नागरिक सुरक्षा तंत्र को सक्रिय किया। यूरोपीय संघ के कार्यकारी निकाय ने एक बयान में कहा, कि ‘तत्काल प्रतिक्रिया के रूप में, यूरोपीय आयोग ने आज सुबह स्पेन में स्थित अपने बेड़े से दो कनाडाई अग्निशमन विमान भेजे।’’

देश के मध्य क्षेत्र और स्पेन के साथ सीमा पर स्थिति बिगड़ रही है, एक तथ्य यह है कि पुर्तगाल ने पड़ोसी देश के साथ जंगल की आग से लड़ने के लिए उपकरण, एजेंटों और विमानों को साझा करने के प्रयासों में शामिल होने का नेतृत्व किया। नेशनल अथॉरिटी फॉर इमरजेंसी एंड सिविल प्रोटेक्शन के अनुसार, पुर्तगाल ने रविवार को जंगल की आग के 32 प्रकोप दर्ज किए।