कांग्रेस अध्यक्ष Harmohinder Lucky ने पार्षदों सहित राज्य में कानून-व्यवस्था से जुड़े मुद्दों को लेकर पुलिस महानिदेशक से की मुलाकात

Spread the News

चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लकी ने आज कांग्रेस के पार्षदों गुरप्रीत सिंह गाबी, जसबीर सिंह बंटी, दर्शना, निर्मला देवी और सचिन के साथ आज प्रवीर रंजन, आईपीएस, पुलिस महानिदेशक, यूटी चंडीगढ़ से कानून-व्यवस्था की स्थिति से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए मुलाकात की। पंजाब राज्य में पिछले 3 महीने से तेजी से बिगड़ रही कानून-व्यवस्था और सुरक्षा की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस महानिदेशक से तत्काल पूर्वगामी कदम उठाने का आग्रह किया ताकि पंजाब में मौजूदा स्थिति का कोई प्रतिकूल प्रभाव केंद्र शासित प्रदेश में न फैल सके।

उन्होंने कहा कि अभी-अभी घटित एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना, जिसमें कुछ लोग अपने आपको स्थानीय पत्रकार बताते हुए कांग्रेस के एक पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी के घर में जबरन घुस गए थे, की चर्चा भी डीजीपी के साथ की गई। इसके बाद पुलिस प्रमुख ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इसके लिए पर्याप्त सरक्षा व्यवस्था की जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो पाए।

कांग्रेस नेताओं ने पुलिस से शहर की सड़कों पर लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक जामों को दूर करने के लिए प्रयास करने का भी अनुरोध किया। यातायात पुलिस की दंडात्मक जिम्मेदारियों जैसे यातायात उल्लंघनों का चालान करना आदि को पूरी तरह से डिजिटल कर देना चाहिए ताकि यातायात पुलिस कर्मियों का पूरा कार्यबल यातायात के प्रबंधन में तैनाती के लिए उपलब्ध रहे। नेताओं ने कहा कि ऐसा करने से पूरा ट्रैफिक सिस्टम सुचारू रूप से चलने लगेगा। डीजीपी ने कांग्रेस नेताओं द्वारा उठाए गए मुद्दों की सराहना की और उन पर उचित और तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया।