चार्ज संभालते ही बोले डीसी-एक सप्ताह में मिलेगी NOC

Spread the News

जालंधर: 2014 बैच के आईएएस अधिकारी जसप्रीत सिंह ने सोमवार को महानगर के 63वें डीसी के रूप में चार्ज संभाल लिया। चार्ज संभालते ही उन्होंने ऐलान किया कि पारदर्शी प्रशासन देना उनकी प्राथमिकता रहेगा और एक सप्ताह के भीतर एनओसी जारी करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सब रजिस्ट्रार ऑफिस व सुविधा सैंटर में हैल्प डैस्क स्थापित किए जाएंगे। एडीसी (विकास) रहे जसप्रीत सिंह को जालंधर पहुंचने पर सर्किट हाऊस में गार्ड आफ ऑनर पेश किया गया। तत्पश्चात उन्होंने डीसी ऑफिस में आकर चार्ज संभाला।

इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के तमाम अधिकारियों के साथ मीटिंग कर जहां कामकाज की समीक्षा की, वहीं उन्हें हिदायत दी कि लोगों को किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। लोगों को पारदर्शी व बेहतर सुविधाएं दी जाएं और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाना यकीनी बनाया जाए। इस दौरान एडीसी (विकास) वरिंदरपाल सिंह बाजवा, एडीसी (जनरल) मेजर अमित सरीन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। नए डीसी जसप्रीत सिंह ने कहा कि विकास कार्यों के साथ संबंधित परियोजनाओं, ग्रामीण विकास, अधिक से अधिक पौधे लगाकर क्षेत्र को हरा-भरा करने के साथ-साथ सेवा केंद्रों द्वारा प्रदान की जा रही नई सेवाओं जैसे नई पासपोर्ट संबंधी सेवाओं और लोगों को जागरूक करने और शून्य पैंडैंसी बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ उद्घाटन बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को जनकल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने के निर्देश दिए ताकि समाज के कमजोर वर्गों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को कार्यालय में समय पर पहुंच सुनिश्चित करने और पब्लिक डीलिंग के लिए एक समय निर्धारित करने के भी निर्देश दिए ताकि सरकारी कार्यालयों में अपना काम करवाने के लिए आने वाले लोगों को किसी भीतरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के साथ विचार-विमर्श के बाद, रजिस्ट्रियों के लिए मुकम्मल मामलों में एनओसी जारी करने के लिए समयबद्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपसी तालमेल से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनहित में अवैध कब्जों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

पीएपी चौक के पास यातायात की सुविधा के लिए बीएसएफ चौक की तरफ पीएपी वाली सड़क के अमृतसर किनारे पर μलाईओवर के निर्माण के संबंध में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि आवश्यक कार्रवाई करते हुए परियोजना को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि सड़क योजनाओं के संबंध में पहले की तरह भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ विचार कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मीटिंग में एसडीएम बलबीर राज सिंह, एसडीएम रणदीप सिंह हीर, एसीए जेडीए जसबीर सिंह, सैक्रेटरी आरटीए डा. रजत ओबराय, सहायक कमिश्नर हरजिंदर सिंह जस्सल, डीआरओ जशनजीत सिंह, जिला विकास और पंचायत अधिकारी इकबालजीत सिंह, जिला कल्याण अधिकारी लखविंदर सिंह समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।