Himachal Cabinet Meeting: 1643 पदों को भरने की मंजूरी, 10 दिनों के लिए तबादलों से प्रतिबंध हटा, मानसून सत्र का शेड्यूल भी तय

Spread the News

हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक गुरुवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विभागों में रिक्त करीब 1,643 पदों को भरने के अलावा कई बड़े फैसले लिए गए हैं। कैबिनेट ने लोगों को उनके घरों के नजदीक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारियों के 500 पदों को भरने का निर्णय लिया गया। कैबिनेट ने फैसला लिया कि डॉक्टरों के 500 पदों में से 300 पद एक माह के भीतर वॉक-इन-इंटरव्यू के तहत और 200 पद हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरेंगे।

राज्य मंत्रिमंडल ने हर घर को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए हिमाचल प्रदेश ग्रामीण जल सुधार एवं आजीविका परियोजना को बाह्य सहायता देने के लिए भारत सरकार के आर्थिक कार्य विभाग के माध्यम से एशियन विकास बैंक के साथ 1098.89 करोड़ रुपये का ऋण समझौता हस्ताक्षरित करने की मंजूरी दी है। यह परियोजना एशियन विकास बैंक के 760.77 करोड़ रुपये के ऋ ण और हिमाचल प्रदेश सरकार की 338.12 करोड़ रुपये की निधि से वित्तपोषित है, जिसमें एशियन विकास बैंक का हिस्सा 69.2 प्रतिशत और प्रदेश सरकार का 30.8 प्रतिशत होगा।

Exit mobile version