Horoscope: आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा, जानिए अपना आज का राशिफल

Spread the News

मेष– आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना होगा. वाणी पर संयम रखें अन्यथा मान-प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है. नई नौकरी में प्रयास कर रहें लोगों के लिए उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों को देखते हुए आज धैर्य बनाएं रखना होगा. व्यापारियों को अपने व्यवहार में सौम्यता बनाने की आवश्यकता रहेगी, वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों में भी फूक-फूक कर कदम रखें.

वृष– आज के दिन आपके द्वारा लिए गये निर्णय भविष्य में लाभकारी सिद्ध होंगे. आर्थिक मामलों में बढ़ोत्तरी होती दिखाई दे रही है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए कठोर मेहनत का बेहतर परिणाम हासिल होगा. जो लोग संगीत से जुड़े हुए हैं उनके लिए आज का दिन उत्तम है. व्यापार में आय बढ़ने की सम्भावना है. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, छात्र पढ़ाई से संतुष्ट रहेंगे. सेहत में अस्थमा के रोगियों को विशेष ध्यान रखना चाहिए.

मिथुन– आज के दिन उन्हीं कार्य को वरीयता देनी चाहिए जिसे करने में रुचि हो. आपकी बुद्धि काफी एक्टिव रहेगी और मन में अति उत्साह भी रहेगा. ऑफिशियल कार्यों को जल्दबाजी में करने से नुकसान हो सकता है. वहीं किसी अच्छी और प्रतिष्ठित संस्थान से नौकरी का अवसर प्राप्त होने की संभावना है. डेरी का कारोबार करने वालों को लाभ मिलेगा, लेकिन एक बात का ध्यान रखें ,कि अधिक माल स्टोर करने से बचना होगा.

कर्क– आज के दिन कार्य को पूरा करने के लिए सभी जगहों से डीफोकस करने की आवश्यकता है, इसलिए ऑफिशियल कार्यों को करने में एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. नये व्यापारी वर्तमान स्थितियों को देखते हुए छोटी पूँजी निवेश करें. बिना पढ़े किसी भी डाक्यूमेंट पर हस्ताक्षर न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कल ही भांति आज भी पैरों के दर्द से परेशान रहने वाले हैं .यदि टू वीलर चलाते है तो बिना हेलमेट पहने वाहन न चलाएँ.

सिंह– आज के दिन साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. घर ऑफिस में स्वक्षता अभियान चला सकते हैं. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य रहने वाली है, लेकिन ऑफिशियल पॉलिटिक्स से बच कर रहना होगा. वहीं कल की भांति आज भी फुटकर व्यापारियों को धन के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर चिंतित रहेंगे. हेल्थ में पैक्ड फूड या बासी भोजन खाने से बचना चाहिए, जिससे आप पेट के संक्रमण से बच सकें.

कन्या– आज के दिन विचारों पर फिल्टर लगा कर रखें क्योंकि आज दिमाग में नकारात्मक और असंस्कारी विचारों का आगमन हो सकता है. यदि आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो उसके मिलने की संभावनाएं भी प्रबल है. व्यापारियों की बात करें तो धन प्राप्ति के आसार दिख रहे हैं. मेहनत का फल आपको अवश्य मिलने वाला है. हेल्थ में जिन लोगों को कफ संबंधित दिक्कत रहती है वह अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचें, साथ ही अपने क्रोध में नियंत्रण रखना बेहतर होगा.

तुला– आज के दिन मानसिक रूप से आप अशांत रहेंगें जिसका कारण कार्य न बनना हो सकता है. कर्मक्षेत्र में आपको नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका बनी हुई है, कार्यों को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहिए. व्यापार में आ रही बाधाएं अब दूर होती नजर आ रही है, यदि कोई नया प्रस्ताव आता है तो उसे गंभीरता से लें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर पूरा फोकस करें, महत्वपूर्ण नोट्स किसी से शेयर न करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज के दिन रक्त-सम्बन्धी इंफेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा.

वृश्चिक– आज के दिन यदि यात्रा पर जाने का प्लान है तो उसे टालना बेहतर रहेगा, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों कि स्थितियां दुर्घटना व रोगों के चपेट में आपको ले सकती है. जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब करते हैं उनको नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. बिजनेस की बात करें तो कपड़े के व्यापारियों के लिए दिन कष्टकारी रहेगा. घर कि महिलाओं को दिन अधिक कार्यभार संभालना पड़ सकता हैं वहीं दूसरी ओर किसी कि बात को दिल तक न ले जाए.

धनु– आज के दिन आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, हो सकता है इसका कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो. विचारों का आदान-प्रदान आपको थका सकता है. वहीं दूसरों के विवादों में फंसने से बचें. सामाजिक गतिविधियों में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है. बॉस के दिल में जगह बनानी होगी, क्योंकि आपकी उन्नति बिना उनकी कृपा के नहीं होगी. व्यवसाय में हानि की आशंकाएं बनी हुई है, इसलिए व्यवसाय में निवेश न करें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा.

मकर– आज के दिन खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिससेआपकी जेब पर भार बढ़ेगा इसलिए अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचना चाहिए. जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा है. बिजनेस की बात करें तो जिन लोगों ने नया बिजनेस स्टार्ट किया है उनको बहुत ही सावधानी रखनी चाहिए, छोटी लापरवाही भी बड़ी चोट दे सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ गिरावट देखने को मिलेगी और फीवर जैसी समस्या से आप परेशान हो सकते हैं.

कुंभ– आज के दिन सकारात्मक रहना होगा वहीं दूसरी ओर आपका आत्मबल भी मजबूत रहेगा. ऑफिस में कोई भी कड़ी चुनौती मिले उसको बहुत उत्साह के साथ लेना चाहिए, आत्मबल के साथ उसको पूर्ण करें आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लें, भविष्य में स्थितियाँ ठीक होती दिख रही हैं. विद्यार्थी वर्ग अपने याद करने वाले विषयों पर ध्यान दें. उ

मीन– आज के दिन हर चीज से कुछ सीखना होगा. जो स्थितियां नकारात्मक लग रही है पर उतनी है नहीं. ऑफिस में कोई भी काम कल के लिए न छोड़े क्योंकि ऐसी स्थिति भविष्य में काम का बोझ बढ़ाएगी. व्यापारियों को यह ध्यान रखना होगा कि पुराने ग्राहक आपकी बातों से रुष्ट न हो, ग्राहक की संतुष्टि और उसकी प्रसन्नता को सर्वोपरि रखना होगा. मीठा खाने पर नियंत्रण रखना चाहिए. यदि शुगर हाई रहता है तो अधिक सचेत रहने की जरूरत है.