Rampur में Apple सीजन जोरों पर, बागवानों को मिल रहे बेहतरीन दाम

Spread the News

रामपुर बुशहर : रामपुर बुशहर के मध्यम क्षेत्र में सेब का सीजन जोरों पर चल रहा है। बागवानों का कहना है कि स्पर वैराइटी के सेब का सीजन रामपुर के विभिन्न क्षेत्रों में शुरू हो चुका है। नरेण पंचायत, देवनगर पंचायत के बागवानों का कहना है कि उनका सेब तैयार हो चुका है। मंडियों में उन्हें सेब के बेहतरीन दाम भी मिल रहे हैं। प्रगतिशील बागवान यशपाल पालसरा गांव कशोली ने बताया कि वह अपने बागीचे में इन दिनों सेब का तुड़ान कर रहे हैं। स्पर वैरायटी का सेब आए दिन तैयार हो चुका है। जिसे वे मंडियों में भेज रहे हैं। सेब के अच्छे दाम मिलने की उ मीद है।

उन्होंने बताया कि पिछली साल उनके सेब 2500 से तीन हजार रुपए प्रति पेटी के हिसाब से बिका था। इस साल भी उम्मीद है कि उन्हें बेहतरीन दाम मिलेंगे। उन्होंने बताया कि वे अपने सेब को यहां से रोहडू़ मंडी के लिए ले जाते हैं जहां पर उन्हें अच्छे दाम मिलते हैं। वही बता दे कि रामपुर बुशहर के अधिकतर बागवानों की आर्थिकी सेब पर ही निर्भर करती है। यहां के लोग कड़ी मेहनत से अपना सेब तैयार करते हैं। यदि उन्हें बेहतरीन दाम ना मिले तो उनकी आर्थिकी पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।

दिल्ली के लिए अब तक भेजी करीब 3 हजार पेटियां

पूर्व ग्राम पंचायत प्रधान देवनगर महेंद्र मेहता ने बताया कि देवनगर पंचायत से तीन हजार के करीब सेब की पेटियां दिल्ली आजादपुर मंडी को भेज दी गई है। इस दौरान सभी बागवानों को बेहतरीन दाम मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि 3500 से लेकर 2400 तक बागवानों को सेब के दाम मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि वीरवार को उनका सेब आजादपुर मंडी में 3400 प्रति पेटी बिका है। इससे बागवान काफ ी खुश है उन्हें उनकी मेहनत का फल मिल रहा है।