PM Modi के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था कर रही बेहतरीन प्रदर्शन: BJP नेता Kewal Singh Dhillon

Spread the News

बरनाला: कोविड -19 महामारी और रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान देखने पड़ा है। हालांकि इन सबके बावजूद एक रिपोर्ट के अनुसार भारत ने दुनिया की शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओं में व्यापक आर्थिक प्रदर्शन में सबसे निरंतर सुधार दिखाया है। पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा जारी इंटरनेशनल इकोनॉमिक रेजिलिएशन (IER) के आंकड़ों के अनुसार, भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसने पिछले 4 वर्षों में शीर्ष 10 देशों में अपनी स्थिति में लगातार सुधार किया है। जो प्रभावी गतिशील का एक स्पष्ट संकेत है।

वहीं इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि तमाम चुनौतियों के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था अन्य प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में तेजी से बढ़ने की ओर अग्रसर है। भारत ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भी काफी सुधार किया, 23 स्थान की छलांग लगाकर 100 से 77वें स्थान पर पहुंच गया है। भारत के खाद्य सब्सिडी कार्यक्रम के विस्तार ने महामारी के झटके के एक बड़े हिस्से को अवशोषित कर लिया। पेपर के अनुसार, 2019 में अत्यधिक गरीबी 1% थी – 2011 के स्तर से गरीबी दर में उल्लेखनीय कमी आई है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गतिशील और दूरदर्शी नीतियां भारत को विकास के अभूतपूर्व स्तर पर ले जा रही हैं। उनका ध्यान विशुद्ध रूप से “सबका साथ, सबका विकास” पर है, जिससे भारत एक आत्मनिर्भर और विकसित अर्थव्यवस्था बन गया है।